Hero Image

किसी ने आपको WhatsApp पर कर दिया है ब्लॉक, तो इस टिप्स से चुटकियों में लगाए पता

आज के समय में WhatsApp का इस्तेमाल पूरी दुनिया में करोड़ों लोग कर रहे हैं। डिजिटल समय में WhatsApp किसी भी शख्स तक पहुंचने का एक इंस्टेंट तरीका है। एक मैसेज के द्वारा दुनिया के किसी भी कोने में आप अपनी बात किसी और तक पहुंचा सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है जब WhatsApp यूजर को उसका कोई स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट ब्लॉक कर देता है और यूजर को इसकी थोड़ी भी जानकारी नहीं मिलती है।

अगर आपको भी किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को लेकर डाउट हो रहा है तो इन तरीकों से जांच कर सकते हैं कि आपको ब्लॉक किया गया है।

यहाँ देखिये, WhatsApp पर किसने किया ब्लॉक

अगर आप अपने किसी नंबर का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेट्स पहले जांच कर पा रहे थे, लेकिन अब नहीं भी हो सकता है। तो इसका मतलब है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया हो।

कॉन्टैक्स का स्टेट्स ऐसे करें अपडेट

जब वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया जाता है तो ब्लॉक्ड यूजर को कॉन्टैक्ट का स्टेट्स शो नहीं हो पाता है। आपके किसी कॉन्टैक्ट का स्टेट्स लंबे समय से नहीं देख पा रहे हैं तो हो सकता है कि आप को ब्लॉकड कर दिया गया हो।

प्रोफाइल फोटो का ब्लैक दिखना

अगर आप अपने किसी कॉन्टैक्च की प्रोफाइल फोटो नहीं देख पा रहे हैं तो ये ब्लॉक होने की तरफ इशारा कर रहा है। बहराल कई बार कुछ वॉट्सऐप यूजर अपनी प्रोफाइल को ब्लैंक रखना भी पसंद करते हैं।

मैसेज सेंड करने पर सिंगल टिक मार्क बन कर आना

अगर आपने अपने किसी नंबर को वॉट्सऐप पर मैसेज किया है, लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद भी ये सिंगल ग्रे कलर के टिक के साथ नजर आ रहा है तो समझ जाइए आपको ब्लॉक कर दिया गया है।

किसी नए ग्रुप में ऐड करें कॉन्टैक्ट को

अगर आप किसी ग्रुप के एडमिन हैं और अपने किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट को ग्रुप में ऐड नहीं कर पा रहे हैं तो ये ब्लॉक किए जाने का संकेत हो सकता है।

READ ON APP