Hero Image

गर्मी से राहत दिलाने आया ये छोटू डिवाइस, पॉकेट में रखते ही देगा ठंडी ठंडी हवा, कीमत है बस इतनी!

आपने अभी तक अधिकतर एयर कंडीशनर ऐसे देखे होंगे जो वेट में बहुत भारी होते हैं। आप एसी को कहीं भी बाहर नहीं लेकर जा सकते है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे छोटू पोर्टेबल एसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे देख आप खुशी देखने लायक होगी।

वैसे, इस एसी को आप अपनी पॉकेट में रखकर कहीं पर भी ले जा सकते है। आपको बता दें कि इसे बड़ी कंपनी Sony ने बनाया है जिसका साइज एक स्मार्टफोन से भी छोटा है और इसे लेकर आप कभी भी कहीं पर भी जा सकते हैं।

गर्मी को कहेगा बाय बाय

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये सोनी का Reon Pocket 5 का एक वियरऐबल डिवाइस है। जिसे आप अपनी शर्ट या फिर टी-शर्ट के पीछे बहुत ही आसानी से सेट कर सकते हैं। यह पॉकेट एसी थर्मो मॉड्यूल के साथ टेम्परेचर, ह्यूमिडिटी और मोशन से रिलेटेड सेंसर के साथ आता हैं।

Sony Reon Pocket 5 में मिलेंगे आपको ये कमल के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो Sony Reon Pocket 5 कूलिंग और हीटिंग दोनों को ही सपोर्ट करने वाला डिवाइस है। इसमें कंपनी ने पांच कूलिंग लेवल और चार वार्मिंग लेवल दिए हैं।

इस छोटू एसी को रीऑइन पॉकेट ऐप के साथ आसानी से पेयर कर इसकी सेटिंग को अपने फोन से ही चेंज कर सकते हैं। इसमें सोनी ने आटो स्टार्ट और स्टॉप का फीचर दिया गया है।

बस इतने ही कीमत में मिलेगा ये पॉकेट एसी

आपको बता दें कि Sony Reon Pocket 5 वियरेबल का पॉचवां वेरिएंट है। जिसे आप सोनी की ऑधिकारिक वेबसाइट से परचेज कर सकते हैं। इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपको करीब 9,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

अभी इसे कंपनी ने जापान और हांगकांग के बाजार में ही उपलब्ध कराया है। फिलहाल अभी कंपनी ने यह कंफर्म नहीं किया है कि यह डिवाइस एशिया बाजार में कब तक आएगा।

यह भी पढ़ें:

कूलर में आ रहा करेंट को इस टिप्स से करें ठीक, दूर होगी अर्थिंग की भी प्रॉब्लम

READ ON APP