Hero Image

चिकनकारी कुर्ता को स्टाइल करना है आसान, सेलेब्स लुक से लें इंस्पिरेशन और देखें मिलते-जुलते ऑप्शन

गर्मी के मौसम में चिकनकारी कुर्ता पहनना सबको अच्छा लगता है। लेकिन इसे पहनने से पहले इसे स्टाइल करने के कुछ तरीकों के बारे में भी जानना जरूरी है। हम चिकनकारी कुर्ता को स्टाइल करने के लिए सेलेब्स लुक से भी इंस्पिरेशन ले सकते हैं। आइए जानते हैं चिकनकारी कुर्ता को स्टाइल करने के टिप्स के बारे में। 

चिकनकारी पैंट (Chikankari Pants)

Instagram/mira.kapoor & Amazon

मीरा कपूर की तरह आप चिकनकारी कुर्ता के साथ पैंट पहन सकती हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप चिकनकारी पैंट के साथ लॉन्ग चिकनकारी कुर्ता ही पहनें, आप चाहें तो इसके साथ शॉर्ट चिकनकारी कुर्ता भी पहन सकते हैं। यह काफी कूल दिखता है। 

यहां खरीदें 

चिकनकारी पलाज़ो (Chikankari Palazzo)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

चिकनकारी कुर्ता के साथ चिकनकारी पलाजो शानदार दिखता है। यह उन लोगों के लिए सही है, जो पैंट में कम्फर्टेबल महसूस नहीं करते हैं। आप इस तरह के चिकनकारी कुर्ता को ऑनलाइन खरीद सकते हैं, जो सिर्फ 1000 रुपये में मिल रहा है। 

यहां खरीदें 

चिकनकारी शरारा (Chikankari Sharara)

Instagram/palaktiwarii & Amazon

चिकनकारी कुर्ता के साथ पलक तिवारी की तरह शरारा ट्राय कीजिए। यह मैचिंग कलर में भी हो सकता है या फिर व्हाइट/ऑफ व्हाइट कलर में भी। इससे आपके लुक को परफेक्शन मिलता है। ऐसे ही शरारा को आप ऑनलाइन 599 रुपये में ले सकते हैं, जो जॉर्जेट फैब्रिक का है। इसके अंदर कॉटन लाइनिंग भी अटैच्ड है। 

यहां खरीदें 

रग्ड जीन्स (Rugged Jeans)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

विन्नी अरोड़ा ने यहां रग्ड जीन्स पहना है, जो स्लीवलेस शॉर्ट चिकनकारी कुर्ती के साथ शानदार दिख रहा है। लेकिन आप इस तरह की जीन्स को लॉन्ग चिकनकारी कुर्ता के साथ भी पहन सकती हैं। इसकी कीमत 800 रुपये है। 

यहां खरीदें  

कलरफुल दुपट्टा (Colourful Dupatta) (सारा अली खान की फोटो काट लें)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

सारा ने यहां व्हाइट चिकनकारी कुर्ता के साथ लाइट पिंक दुपट्टा कैरी करके अपने लुक को डिफरेंट बनाया है। ऐसा ही दुपट्टा हम आपके लिए लाए हैं, जिस पर व्हाइट थ्रेड वर्क है। इसकी कीमत 284 रुपये है। 

यहां खरीदें 

डेनिम जैकेट (Denim Jacket)

Instagram/instantbollywood/Flipkart

मन्नारा चोपड़ा हाल ही में व्हाइट चिकनकारी कुर्ता के ऊपर डेनिम जैकेट पहने नजर आईं, जो काफी कूल दिख रहा था। यह लुक हल्की ठंड के लिए भी सही है। ऐसी ही डेनिम जैकेट को आप सिर्फ 439 रुपये में ऑर्डर कर सकती हैं। 

यहां खरीदें 

ऑक्सीडाइज्ड जूलरी सेट (Oxidised Jewellery Set)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

मीरा कपूर की तरह अपने लखनवी कुर्ता सेट के साथ ऑक्सीडाइज्ड जूलरी सेट पहनिए। इस ऑक्सीडाइज्ड जूलरी सेट में नेकलेस, झुमके, बैंगल्स और नोज़ पिन भी है। 

यहां खरीदें 

ऑक्सीडाइज़्ड झुमका (Oxidised Jhumka)

Instagram/aliaabhatt & Amazon

आलिया ने यहां अपने चिकनकारी कुर्ता के साथ ऑक्सीडाइज्ड झुमका पहना है, जो कलर्ड स्टोन के साथ परफेक्ट लुक दे रहा है। ऐसे कई झुमके आपको लोकल स्टोर और ऑनलाइन भी मिल जाएंगे, जिनमें से एक हम आपके लिए लाए हैं। इसकी कीमत 254 रुपये है। 

यहां खरीदें 

ऑक्सीडाइज़्ड टू फिंगर रिंग (Oxidised Two Finger Ring)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

बिग बॉस फ़ेम आएशा खान ने अपने चिकनकारी कुर्ता के साथ टू फिंगर वाली ऑक्सीडाइज्ड रिंग पहनी थी। यह काफी कूल दिख रही थी। ऐसी ही रिंग को आप ऑनलाइन सिर्फ 202 रुपये में ले सकते हैं।  

यहां खरीदें 

चांदबाली (Chandbali)

Instagram/abujanisandeepkhosla & Amazon

यह जरूरी नहीं है कि हमेशा चिकनकारी कुर्ता पर व्हाइट वर्क ही हो, डिजाइनर पीसेज पर गोल्ड वर्क भी होता है। तब ऐसे में सोनम कपूर की तरह व्हाइट गोल्डन टच वाली चांदबाली सुन्दर दिखती हैं। ऐसी ही चांदबाली को अप 424 रुपये में ऑर्डर कर सकते हैं। 

यहां खरीदें 

मैट गोल्ड जूलरी (Matte Gold Jewellery)

Instagram/manishmalhotra05 & Amazon

हम अक्सर व्हाइट चिकनकारी कुर्ता के साथ ऑक्सीडाइज्ड जूलरी पहनते हैं, जबकि हम कभी-कभी बदलाव के लिए मैट गोल्ड जूलरी भी पहन सकते हैं। कैटरीना कैफ ने इस लुक को आजमाया और इसमें वह सफल भी हुई हैं। बस ध्यान यह रखना है कि जूलरी बहुत हेवी न होकर स्लीक हो। 

यहां खरीदें 

स्लाइडर फुटवेयर (Slider Footwear)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

जन्नत ज़ुबैर ने ब्लैक चिकनकारी कुर्ता के साथ जो फुटवेयर पहना है, वह काफी कम्फर्टेबल है और सुन्दर भी दिख रहा है। आप ऐसे ही स्लाइडर को मात्र 759 रुपये में ले सकते हैं। 

यहां खरीदें 

जूती (Jutti)

Instagram/saraalikhan95

सारा अली खान ने व्हाइट लखनवी चिकनकारी कुर्ता सेट के साथ व्हाइट कलर की जूती पहनी है। व्हाइट कलर होने की वजह से यह हर कलर के आउटफिट के साथ मैच कर जाती है। यह बाजार में खूब मिलती है, आप इसे ऑनलाइन भी ले सकते हैं। 

यहां खरीदें 

कोल्हापुरी चप्पल (Kolhapuri Chappal)

Viral Bhayani & Amazon

तारा सुतरिया ने यहां व्हाइट चिकनकारी कुर्ता सेट के साथ व्हाइट कोल्हापुरी चप्पल पहनी है, जो बहुत सुन्दर दिख रही है। आप ऐसी ही चप्पल को ऑनलाइन सिर्फ 599 रुपये में ले सकते हैं। 

यहां खरीदें 

राउन्ड सनग्लासेज़ (Round Sunglasses)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

रकुल प्रीत सिंह ने यहां यलो लखनवी कुर्ता सेट के साथ राउन्ड फ्रेम वाली सनग्लासेज पहनी हैं, जो समर परफेक्ट हैं। गोल्ड फ्रेम के साथ ये सनग्लासेज कूल दिख रही हैं। ऐसी ही फुल रिम वाली राउन्ड सनग्लासेज को आप सिर्फ 499 रुपये में ऑनलाइन ले सकते हैं। 

यहां खरीदें 

व्हाइट पोटली (White Potli)

Instagram/houseofchikankari.in & Amazon

घर से बाहर जा रहे हैं, तो जाहिर सी बात है कि फोन, पैसे और घर की चाभी होगी। इन सबको रखने के लिए कॉटन फैब्रिक की पोटली सुन्दर लगेगी और मैच भी करेगी, जैसा मीरा कपूर ने कैरी किया है। यहां हम आपके लिए एक बहुत सोबर लेकिन अट्रैक्टिव पोटली लेकर आए हैं, जिसमें कौड़ियां लगी हुई हैं। इसकी कीमत 639 रुपये है। 

यहां खरीदें 

READ ON APP