Hero Image

Mother's Day Gifts: मदर्स डे के लिए 10 ऐसे गिफ्ट्स जो उन्हें याद रहेंगे जीवनभर

इस मदर्स डे आप अपनी मां को कुछ ऐसा गिफ्ट देना चाहते हैं, जो उन्हें न सिर्फ पसंद आए बल्कि उनके काम भी आए। कुछ ऐसे गिफ्ट्स जो न सिर्फ उनका दिन बना दें, बल्कि उनकी सेहत और उनके भविष्य के लिए भी बढ़िया हों। आइए नजर डालते हैं ऐसे ही 10 गिफ्टिंग आइडियाज़ पर। 

फुल बॉडी चेकअप (Full Body Checkup)

iStock

फुल बॉडी चेकअप हर मां के लिए जरूरी है, फिर चाहे उसकी उम्र 35-40 ही क्यों न हो। डॉक्टर्स भी कहते हैं कि हर साल एक बार फुल बॉडी चेकअप कराना बहुत जरूरी है। इसलिए आज ही अपनी मां के लिए किसी अच्छे हॉस्पिटल में फुल बॉडी चेकअप के लिए अपॉइन्टमेंट बुक कीजिए और उन्हें वहां लेकर जाइए। फुल बॉडी चेकअप की फीस करीब 7000 रुपये से शुरू होती है। 

स्पा वाउचर (Spa Voucher)

Freepik

हर मां के पास इतना काम होता है कि वह कभी यह तक यानहीन सोचती है कि उसे आराम की भी जरूरत है। बच्चों और घर के काम में उलझी मां के लिए स्पा वाउचर गिफ्ट में देना खास रहेगा। जब आप उन्हें यह स्पा वाउचर देंगे तो उनके पास कोई विकल्प ही नहीं बचेगा इसे मना करने के लिए। क्योंकि पैसे बर्बाद हों, यह कोई भी मां नहीं चाहेगी।  

म्यूचुअल फंड निवेश (Mutual Fund Investment)

Freepik

आप अपनी ओर से अपनी मां के लिए म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। इसे मैनेज करने में आसानी होती है, आप इसे किसी भी दिन खरीद और बेच सकते हैं। म्यूचुअल फंड में लगे पैसे को किसी एक जगह नहीं बल्कि अलग-अलग जगह निवेश किया जाता है, जो फायदेमंद है। म्यूचुअल फंड को सेबी द्वारा रेगुलेट किया जाता है, जो पारदर्शिता से भरा है। 

क्रिएटिव किट (Creative Kit)

Amazon

अगर आपकी मां को क्रिएटिविटी का शौक है, तो आप उन्हें उनकी पसंद के अनुसार क्रिएटिव किट दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि उन्हें एम्ब्रॉएडरी का शौक है तो आप उन्हें एम्ब्रॉएडरी किट दे सकते हैं। इसी तरह से पेंटिंग किट, हैंडकास्टिंग किट, मंडला किट भी मिलते हैं। 

फोटो मैग्नेट (Photo Magnet)

Amazon

फोटो मैग्नेट उनके लिए परफेक्ट गिफ्ट है, जिनका बजट कम है। यह काफी कूल दिखता है और आपके और आपकी मां के खास पलों को जीवंत रखने में भी मदद करता है। इस तरह के फोटो मैग्नेट को आप आसानी से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। 

फुल बॉडी मसाजर (Full Body Massager)

Amazon

मां काम करके थक जाती है, तो उनकी मालिश के लिए आप फुल बॉडी मसाजर खरीद सकते हैं। पीठ और पैर में दर्द के लिए यह परफेक्ट है। ये इलेक्ट्रिसिटी से चलते हैं और पूरे शरीर की शानदार तरीके से मालिश भी कर ससकते हैं। इनकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं, करीब 1000 रुपये से शुरू होती है। 

पर्सनलाइज्ड कैरिकेचर (Personalized Caricature)

igp.com

यह इतना क्यूट गिफ्ट है कि आपकी मां को जरूर पसंद आएगा, बल्कि उनके होंठों पर बड़ी सी मुस्कुराहट ले आएगा। इसे ऑर्डर देकर बनवाया जा सकता है, जिसके लिए कई ऑनलाइन साइट्स हैं। यह फिट उन मांओं को जरूर पसंद आएगा, जिन्हें हटके चीजें पसंद आती हैं। 

एनग्रेव्ड लैंप (Engraved Lamp)

Amazon

यह लैंप इतना सुन्दर है कि आपकी मां की नजर इस पर से हटेगी ही नहीं। यह वूडन लुक में है और इसमें से कम्फर्टिंग लाइट निकलती है। इसकी कीमत भी 1000 रुपये के करीब ही है। 

कॉस्मेटिक्स (Cosmetics)

Tinge cosmetics

यह सबसे आसान गिफ्ट है जो किसी भी मां को पसंद आएगा, आखिर कौन नहीं खूबसूरत और प्रेजेंटेबल दिखना चाहता है। टिन्ज कॉस्मेटिक्स मदर्स डे के लिए खास तौर पर फेस किट लेकर आया है, जिसमें मल्टीशेड स्टिक, मस्कारा, आईलाइनर और आई पेंसिल है। मल्टीशेड स्टिक फुल कवएज स्टिक है, जिसका इस्तेमाल आंखों, होंठ और गाल पर किया जा सकता है। ग्रीज मस्कारा विटामिन ई युक्त है, जो पलकों को हेल्दी रखने के साथ खूबसूरत भी बनाता है। सिंगल स्ट्रोक आईलाइनर वाटर रेसिस्टेंट होने के साथ विटामिन ई युक्त है। आई पेंसिल आंखों के मेकअप को परफेक्ट बनाता है। इस किट का नाम टिन्ज ऑफ जॉय है, जिसकी कीमत 1,299 रुपये है। 

जूलरी (Jewellery)

Avama jewellers

अपनी मां को गिफ्ट देने के लिए सबसे आसान गिफ्ट्स में से एक है जूलरी, जो निस्संदेह उन्हें पसंद आएगा। अवामा जूलर्स खास तौर पर मदर्स डे के लिए कई खूबसूरत और शानदार जूलरी लेकर आया है। इनमें चार्म ब्रेसलेट, पेन्डन्ट, रिंग, बैंगल्स शामिल हैं। आप अपनी मां को यह जूलरी देकर उन्हें एक बार फिर से स्पेशल तरीके से बता सकते हैं कि वह आपके लिए कितनी खास हैं। 

READ ON APP