Hero Image

जयपुर में नहीं मिल रहे IPL मैच के टिकट्स, स्टूडेंट बोले-अचानक टिकट्स के दाम हो तीगुना

राजस्थान न्यूज डेस्क !! जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग का आखिरी मुकाबला 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। जिसको लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी टिकटों की कमी दर्शकों को हताश और निराश कर रही है। 22 अप्रैल को होने वाले मैच के टिकट्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से नहीं मिल रहे हैं, जिसको लेकर अब क्रिकेट लवर्स ने सरकार से गुहार लगाई है। जयपुर में इंडियन प्रीमियर लीग का आखिरी मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

जिसे लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित हैं. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी टिकटों की कमी दर्शकों को हताश और निराश कर रही है. 22 अप्रैल को होने वाले मैच के टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध नहीं हैं, जिसके लिए क्रिकेट प्रेमियों ने सरकार से अपील की है.

जयपुर के जयंत सिंह ने कहा कि मैं काफी समय से मुंबई इंडियंस का मैच देखने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट खरीदने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन मुझे कहीं भी मैच के टिकट नहीं मिल रहे हैं. मैं टिकट काउंटर पर भी घंटों लाइन में लगा हूं, लेकिन वहां भी मुझे निराशा ही हाथ लगी। ऐसे में मैं अपनी सरकार से अनुरोध करता हूं कि टिकटों को पारदर्शी तरीके से बेचा जाए, ताकि आम आदमी भी टिकट खरीदकर मैच का लुत्फ उठा सके.

छात्र टिकट खरीदने आए अंकित पारीक ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन सिर्फ बेवकूफ बना रहा है. छात्र को किसी भी रियायती दर पर टिकट नहीं मिल रहा है। बल्कि छात्र टिकट भी 1200 से 1600 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है, जबकि नियमों के तहत छात्रों को वह टिकट 500 रुपये में मिलना चाहिए था, लेकिन सरकार और प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अब हम ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी ने कहा कि घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद भी हमें टिकट नहीं मिल रहा है, जबकि बीजेपी नेता अपने कार्यकर्ताओं को मुफ्त पास बांट रहे हैं, जो ब्लैक में भी बेचे जा रहे हैं. ऐसे में पुलिस और प्रशासन को इस पूरे मामले पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. ताकि राजस्थान की आम जनता और क्रिकेट प्रेमी भी मैच देख सकें. वहीं, इस पूरे मामले पर जब हमने राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन से उनका पक्ष जानने की कोशिश की तो उन्होंने हमारा फोन रिसीव नहीं किया.

जयपुर में आईपीएल मैचों के टिकट के लिए लोग इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं. जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में बने टिकट काउंटर पर शनिवार सुबह 10 बजे से 10.30 बजे तक ही टिकट बांटे गए. आधे घंटे में क्रिकेट प्रेमियों को सिर्फ 15 टिकट दिए गए. इसके बाद काउंटर ने खिड़की बंद कर दी और रविवार सुबह 10 बजे आने की बात कही.

आधे घंटे के लिए जो टिकट दिए गए उनमें छात्रों के लिए 500 रुपये का टिकट नहीं था और सबसे कम रेट का टिकट 1200 रुपये का था. वहां छात्रों को न तो टिकट दिया गया और न ही 1200 रुपये का कोई टिकट दिया गया. आधे घंटे में 15 टिकट लेने वालों की कीमत महज 2600 रुपये थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि टिकटों को लेकर की जा रही धांधली और भ्रष्टाचार इतना ज्यादा है कि यह आम आदमी और छात्रों की पहुंच से दूर है.

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम ने अब तक सात मैच खेले हैं. जिसमें से राजस्थान ने 6 मैच जीते हैं. इनमें से 4 मैचों का आयोजन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में किया गया है. इनमें से 3 मैचों में राजस्थान की टीम को जीत मिली है, जबकि एक मैच में उन्हें गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अब जयपुर में आखिरी मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा, जिसे लेकर दर्शकों में सबसे ज्यादा क्रेज है।

READ ON APP