Hero Image

IPL 2024: RCB's Playoff Qualification Scenario: GT पर जीत के बाद जानें कैसे प्लेऑफ में पहुंचेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु..?

Virat Kohli & Will Jacks (Photo Source: BCCI/IPL)

IPL 2024: RCB’s Playoff Qualification Scenario: आईपीएल 2024 के 45वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराया। इस जीत के बाद RCB अब भी पॉइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर है। टीम को अब तक 10 मैचों में से तीन में जीत मिली है, वहीं 7 में हार का सामना करना पड़ा है।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत के बाद बेंगलुरु ने दो अंक अर्जित जरूर किए हैं, लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना अब भी कम है। हालांकि RCB अब भी चीजें बदल सकती है और प्लेऑफ में जगह बना सकती है। आइए आपको बताते हैं कि गुजरात टाइटंस पर जीत के बाद अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है।

RCB इस तरह प्लेऑफ में पहुंचेगी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस वक्त 10 मैचों में तीन जीत, सात हार और -0.415 के नेट रन रेट के साथ पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है। RCB को प्लेऑफ की उम्मीदें जीवंत रखने के लिए अपने आगामी चारों मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी, और विरोधी टीमों को बड़े मार्जिन से हराना होगा, ताकि उनका नेट रन रेट बेहतर हो सकें।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने बचे सभी मुकाबले जीत कर 14 अंकों पर पहुंच सकती है। इस बात की बड़ी संभावना है कि कई टीमें 14 अंकों के साथ लीग चरण को खत्म कर सकती है। ऐसे में अच्छा नेट रन रेट बेंगलुरू के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बढ़ा सकता है। यदि RCB बेहतर रन रेट बनाए रखने में सफल रहती है तो वे पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर जगह बना सकती है।

आईपीएल 2024 में इन टीमों के साथ होने है बेंगलुरु के मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अगला मुकाबला 4 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगी। टीम फिर 9 मई को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी। जिसके बाद अपने घर पर 12 मई को दिल्ली कैपिटल्स और 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करेगी।

 

READ ON APP