Hero Image

ध्रुव जुरेल की IPL 2024 की सैलरी के बारे में जाने यहां

Dhruv Jurel (Photo Source: Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। टीम ने अभी तक इस सीजन 9 मैच खेले हैं जिसमें से 8 में उन्होंने जीत दर्ज की है। राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की अंक तालिका में पहले पायदान पर है।

राजस्थान रॉयल्स ने 27 अप्रैल को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए शानदार मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 विकेट से हराया।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से ध्रुव जुरेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बता दें, ध्रुव जुरेल और संजू सैमसन ने लखनऊ के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 121* रनों की साझेदारी की थी। जुरेल ने लखनऊ के खिलाफ 32 गेंदों में 52* रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

राजस्थान को लखनऊ के खिलाफ 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करना था और टीम का स्कोर एक समय 8.4 ओवर में 78 रन पर 3 विकेट था। इसके बाद ध्रुव जुरेल ने संजू सैमसन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिलाई।

जाने ध्रुव जुरेल की IPL 2024 की सैलरी के बारे में यहां

राजस्थान रॉयल्स ने इस बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज को आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। अपने पहले आईपीएल सीजन में ध्रुव जुरेल एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। 2023 सीजन में इंपैक्ट खिलाड़ी के रूप में ध्रुव जुरेल ने अपना पहला मैच खेला और उसके बाद वो राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI का हिस्सा बन गए।

आईपीएल में अभी तक ध्रुव जुरेल ने 22 मैच खेले हैं जिसमें शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज ने 254 रन बनाए हैं। यही नहीं ध्रुव भारतीय टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में भी अपना डेब्यू कर चुके हैं। आने वाले मुकाबलों में भी जुरेल अपनी छाप जरूर छोड़ना चाहेंगे। उनका आईपीएल 2024 का अभी तक का प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन अगर राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो जाती है तो जुरेल बेहतरीन बल्लेबाजी करने को देखेंगे।

5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी

IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप

IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी

आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज

आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं?

चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच

IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही

4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच

MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड

IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए

READ ON APP