Hero Image

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम में शामिल करना चाहिए या नहीं? इस दिग्गज की बात ध्यान से सुन ले BCCI

Sanju Samson (Pic Source-X)

आईपीएल के 17वें सीजन के बाद जून में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) शुरू होगा। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम कैसी होगी?, ये सवाल हर किसी के मन में घूम रहा है। अब पूर्व क्रिकेटर भी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का चयन कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई 1 मई को टीम इंडिया का ऐलान कर सकता है।

इस बार टीम इंडिया में कई युवा नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं और इससे कुछ सीनियर खिलाड़ियों को नुकसान हो सकता है। ऐसे में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका देने की मांग जोर पकड़ रही है। कई क्रिकेट एक्स्पर्ट्स और दिग्गज खिलाड़ी मांग कर रहे हैं कि बतौर विकेटकीपर उन्हें टीम में जरूर रखा जाए।

संजू सैमसन आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन से तहलका मचा रहे हैं। यहीं वजह है कि उन्हें टीम में शामिल किए जाने की मांग उठ रही है। बता दें कि, सैमसन ने इस सीजन 9 मैचों में 77 की औसत और 161.09 के स्ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं। इस दौरान सैमसन के बल्ले से 36 चौके और 17 छक्के निकले हैं और उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े हैं। संजू के अलावा ऋषभ पंत और केएल राहुल भी जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं, लेकिन सैमसन के आंकड़ें बेहतर होने के कारण सबकी नजर उन पर है।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने संजू सैमसन को टीम में शामिल किए जाने को लेकर की वकालत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने टी20 विश्व कप 2024 के लिए संजू सैमसन को भारत की टीम में शामिल करने की मांग की है। आइए जानें उन्होंने क्या कहा-

“संजू को हमेशा नेशनल टीम के लिए नजरअंदाज किया गया है। मैं यह बात करीब एक दशक से कह रहा हूं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों किया गया। क्योंकि वो बहुत अच्छे हिटर हैं। और अगर आप उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजते हैं तो वो लगातार विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लखनऊ के खिलाफ उन्होंने परफेक्ट कप्तानी पारी खेली। मेरे ख्याल से उन्हें टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।”

READ ON APP