Hero Image

IPL 2024: जाने हैदराबाद के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच क्यों नहीं खेल रहे हैं ईशांत शर्मा?

Ishant Sharma (Photo Source: BCCI/IPL)

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच आज 20 अप्रैल को जारी IPL 2024 का 35वां मैच खेला जा रहा है। बता दें कि इस मैच में दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

हालांकि, इस मैच में पिछले मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी दिल्ली की ओर से अनुभवी खिलाड़ी ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) नहीं खेल रहे हैं।

ऐसे में आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर क्यों वह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। तो आइए आपके इस सवाल का जबाव देते हैं:

तो इस वजह से मैच नहीं खेल रहे हैं ईशांत शर्मा

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ईशांत शर्मा के ना खेलने को लेकर टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टाॅस के समय जानकारी दी कि मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही ईशांत को पीठ में ऐंठन की समस्या हो गई है। इस वजह से वह मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही बता दें कि ईशांत के अलावा सुमित कुमार भी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। कैपिटल्स मैनेजमेंट ने उनकी जगह ललित यादव को मौका दिया है।

इसके अलावा पूरी तरह से फिट होने के बाद डेविड वाॅर्नर की इस मुकाबले में वापसी हो चुकी है। देखने लायक बात होगी कि इंजरी से वापसी के बाद वाॅर्नर हैदराबाद के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करने वाले हैं?

मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स (DC): डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट प्लेयर: पृथ्वी शॉ, शाई होप, प्रवीण दुबे, रसिख दर सलाम, सुमित कुमार।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, आकाश महाराज सिंह, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर।

READ ON APP