Hero Image

Toyota Fortuner Leader एडिशन में क्या है खास? खरीदने से पहले जाने लें दमदार खूबियां

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने Fortuner Leader Edition लॉन्च कर दिया है. काफी समय से इस गाड़ी का इंतजार इसके दीवानों को था. नया एडिशन Fortuner 4x2 वेरिएंट पर आधारित है. इसमें ज्यादा कुछ नहीं लेकिन मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं और कुछ एक्सट्रा फीचर्स ऐड किए गए हैं. इच्छुक ग्राहक SUV को ऑनलाइन या अपने नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं, डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है.
कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालांकि कहा है कि इसकी कीमतें डीलरशिप के हिसाब से अलग-अलग होंगी. उम्मीद है कि लीडर एडिशन की कीमतें 80,000 रुपये तक ज़्यादा होंगी. Toyota Fortuner Leader: कलर ऑप्शनडिज़ाइन के मामले में Fortuner Leader Edition में ब्लैक-आउट 17-इंच एलॉय व्हील दिए गए हैं. कंपनी तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन- सुपर व्हाइट, प्लेटिनम पर्ल व्हाइट और सिल्वर मेटैलिक दे रही है. सभी कलर ऑप्शन में कंट्रास्टिंग ब्लैक एलिमेंट दिए गए हैं. SUV में अनोखे फ्रंट और रियर बंपर स्पॉइलर भी दिए गए हैं.
SUV के अंदर, डुअल-टोन इंटीरियर, वायरलेस चार्जर और TPMS भी दिए गए हैं. Toyota Fortuner Leader: पावर और टार्कमैकेनिकल रूप से, लीडर एडिशन पहले जैसा ही है. इस एसयूवी में 2.8-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बो डीजल इंजन होगा. ये मैनुअल ट्रांसमिशन में 201 hp की पावर और 420 Nm का टॉर्क और ऑटोमैटिक वेरिएंट में 500 Nm का टॉर्क देता है. इसे 4x2 गाइज़ में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ लिया जा सकता है. Toyota Fortuner Mild Hybrid के बारे में जानेहाल ही में, टोयोटा ने वैश्विक स्तर पर टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड का भी खुलासा किया.
फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड उसी आजमाए और परखे गए 2.8-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा ऑपरेटेड है. इसे अब 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है जो 201hp और 500Nm के कुल आउटपुट के लिए एक्सट्रा 16hp और 42Nm का टार्क देता है. कंपनी का दावा है ये गाड़ी अपने स्टैंडर्ड गाड़ी से 5% ज्यादा फ्यूल-एफिशिएंट है. Toyota Fortuner Mild Hybrid: पावर एंड सेफ्टी फीचर्सटोयोटा का यह भी दावा है कि नए माइल्ड हाइब्रिड मॉडल में बेहतर थ्रॉटल रिस्पॉन्स है और इसमें स्मूद इंजन रीस्टार्ट के साथ आइडल स्टार्ट-स्टॉप फीचर भी है.
इंजन मानक के रूप में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें 4x2 और 4x4 दोनों वेरिएंट उपलब्ध हैं. फीचर्स के मामले में फॉर्च्यूनर MHEV में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, हाई बीम असिस्ट और फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग के साथ टोयोटा सेफ्टी सेंस ADAS सूट भी मिलता है.

READ ON APP