Hero Image

महिंद्रा ने बताया कब होगी XUV 300 फेसलिफ्ट लॉन्च, मिल रहे हैं कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा XUV 300 फेसलिफ्ट को 29 अप्रैल, 2024 को लांच करने वाली है. अब इस गाड़ी को XUV 3XO के नाम से भी जाना जाता है. कंपनी ने इस गाड़ी की खूबियां बताते हुए टीजर भी जारी किया है. इससे पता चलता है कि एसयूवी में रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल फ़ंक्शन मिलेगा, जिसे AdrenoX-कनेक्टेड कार तकनीक के जरिए एक्सेस किया जा सकता है. इसकी अनुमानित कीमत 9 लाख से 14 लाख के बीच में हो सकती है.
इन खुबियों से लैस है ये गाड़ीबता दें कि इस सेगमेंट की कई कारें रिमोट AC कंट्रोल के साथ कनेक्टेड कार तकनीक पेश करती हैं. लेकिन XUV 3XO अपने सेगमेंट में पहली ऐसी कार होगी जो डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल के साथ यह सुविधा देगी. टीज़र से पता चलता है कि इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा. ये फीचर भी अपने आप में सेगमेंट फर्स्ट है. हमें अभी भी नहीं पता है कि 3XO को ADAS मिलेगा या नहीं. अगर ऐसा होता है, तो कॉम्पैक्ट एसयूवी सिक्योरिटी के मामले में हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट के साथ शामिल हो जाएगी. फीचर्सनई 3XO में XUV 400 EV से इंस्पायर हुआ डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा.
इसमें वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto, क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. ये डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर AC वेंट, टाइप-C USB आउटलेट के साथ भी लैस है. सिक्योरिटी और पावरसिक्योरिटी की बात करें तो इसमें छह एयरबैग, चार डिस्क ब्रेक, ISOFIX, ट्रैक्शन कंट्रोल, ESP, TPMS, फ्रंट और रियर सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ होने की उम्मीद है. मैकेनिकली, XUV 300 में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इसे 115 hp, 300 Nm 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 110 hp, 200 Nm 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 130 hp, 230 Nm 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ टर्बोस्पोर्ट वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा.

READ ON APP