Hero Image

 खूबसूरत व चमकदार स्कीन पाने के लिए लगाए आलू का फेस पैक

आलू एक बहुत ही स्वादिष्ट सब्जी होती है। बिना आलू के किसी भी सब्जी का स्वाद अधूरा सा लगता है। आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, विटामिन बी 1, विटामिन बी 3 ,मैग्नीशियम, पोटेशियम, फॉस्फोरस जैसे डाइटरी एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं। आलू स्वास्थ्य के साथ-साथ स्कीन के लिए भी बहुत लाभकारी होता है। आलू के प्रयोग से स्किन के दाग धब्बे, आंखों के डार्क सर्कल्स जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं। आज हम आपको आलू के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्रयोग से आपकी स्कीन में कसाव आएगा व आपकी स्कीन खूबसूरत व चमकदार हो जाएगी।

1- आलू व टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं। जो स्कीन के फ्री रेडिकल्स से लड़कर आपके चेहरे तक कीटाणु व बैक्टीरिया को आने से रोकते हैं। इसके अतिरिक्तटमाटर में एसिडक गुण मौजूद होता है। जो स्कीन के खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करता है। आलू के रस में टमाटर व शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें।

2- स्कीन में गोरापन लाने के लिए आलू व अंडे का फेस मास्क लगाएं। इसके लिए आलू को घिस कर उसका रस निकाल लें। अब इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाकर अपने चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं। इस फेस पैक लगाने से आपकी स्कीन में इंस्टेंट ग्लो आएगा। इसके अतिरिक्त यह फेस पैक चेहरे पर ग्लो लाने के साथ-साथ रोमछिद्रों में कसाव लाता है।

3- आलू के रस में एक बड़ा चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धोएं। यह फेस पैक आपकी स्किन को ताजगी प्रदान करता है व साथ ही स्किन में कसाव भी लाता है।

The post  खूबसूरत व चमकदार स्कीन पाने के लिए लगाए आलू का फेस पैक appeared first on Hindustanvarta | Latest Hindi News | HindustanVarta.Com.

READ ON APP