Hero Image

जिस घर की तिजोरी में ये ख़ास चीज, वहां धन लेकर स्वयं पधारेंगी देवी लक्ष्मी

दुनिया में सारा खेल पैसो का ही होता हैं. पैसा एक ऐसी चीज हैं जो सभी को प्यारा होता हैं. इसे अधिक मात्रा में हासिल करने के लिए लोग तरह तरह की चीजें ट्रॉय करने लगते हैं. आप ने एक बात नोटिस की होगी कि कुछ लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उनके पास ज्यादा पैसा नहीं होता हैं. वहीँ कुछ लोग बहुत कम मेहनत करते हैं और घर बैठे ही लाखो, करोड़ो कमा लेते हैं.

ऐसा आपकी अच्छी और बुरी किस्मत के चलते होता हैं. पैसा कमाने के लिए आपके लक का साथ होना बेहद जरूरी होता हैं. जिस व्यक्ति की किस्मत ही बुरी होती हैं उसके घर में रखा करोड़ो रूपया भी किसी अनहोनी की वजह से खर्च हो जाता हैं और वो रोड पर आ जाता हैं.

जब भी बात पैसो से जुड़ी होती हैं तो साथ में लक्ष्मी माँ का नाम जरूर आता हैं. हिंदू धर्म में लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर में लक्ष्मी का वास होता हैं वहां पैसो की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. लेकिन घर में लक्ष्मी को बुलाना इतना आसान भी नहीं होता हैं. यदि लक्ष्मी के बार आपके घर आ भी जाए तो उसे रोक के रखना उससे भी कठिन कार्य होता हैं. लेकिन आप टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा शानदार उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद लक्ष्मी आपके घर हंसी ख़ुशी आएगी और काफी दिनों तक रहेगी.

दरअसल लक्ष्मी को अपने घर रोके रखने के लिए आप घर की तिजोरी में एक ख़ास चीज रखनी होगी. आमतौर पर हर कोई घर की सभी कीमती चीजें अलमारी या तिजोरी में एक साथ रखता हैं. ऐसे में इन कीमती चीजों के साथ आपको एक ख़ास चीज और रखना हैं. तो चलिए जानते हैं कि क्या हैं वो चीज…

घर की तिजोरी में ये चीज रखने से आती हैं लक्ष्मी

आपको लक्ष्मी को घर में हमेशा के लिए रोकने के लिए तिजोरी में एक चांदी का सिक्का रखना होगा. लेकिन ये सिक्का कोई आम सिक्का नहीं होगा. इस चांदी के सिक्के पर लक्ष्मी जी की प्रतिमा बनी होनी चाहिए. ये सिक्का आपको बाजार में आसानी से मिल जाएगा. इस सिक्के को आप शुक्रवार के दिन घर लाए. इसे तिजोरी में रखने से पहले पूजा घर में लक्ष्मी माँ के सामने रखे. अब एक घी का दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करे. पहली आरती लक्ष्मी माँ को दे और दूसरी इस सिक्के को दे. अब सिक्के की कुमकुम, अबीर और चावल से पूजा करे. इसके बाद लक्ष्मी जी के हाथ जोड़ उन्हें घर पर आने का न्योता दे. अंत में इस सिक्के को एक लाल कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख दे. इस बात का ध्यान रहे कि आप हर शुक्रवार इस सिक्के को तिजोरी से बहार निकले और इसकी पूजा कर वापस रख दे. ऐसा करने से लक्ष्मी माता आपके घर में सदा बनी रहेगी. और आप तो जानते ही हैं कि जहाँ लक्ष्मी जी होती हैं वहां धन की कमी कभी नहीं होती हैं.

READ ON APP