Hero Image

Rajasthan BSER Results 2024: राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट्स को लेकर आया अपडेट, जानें कब होंगे जारी

pc: abplive राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। आरबीएसई बोर्ड परीक्षाएं इस साल फरवरी और मार्च में आयोजित की गई थीं। परीक्षा खत्म होने के बाद अब सारा ध्यान नतीजों की घोषणा पर केंद्रित है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर ने अभी तक इस संबंध में कोई अपडेट साझा नहीं किया है, न ही परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा की है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे मई के पहले हफ्ते में घोषित किए जा सकते हैं.

परीक्षा तिथियाँ: राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च, 2024 के बीच आयोजित की गईं। दूसरी ओर, कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 29 फरवरी को शुरू हुईं और 4 अप्रैल, 2024 को समाप्त हुईं। परीक्षा समाप्त होने के बाद, इसमें आमतौर पर कम से कम एक समय लगता है। परिणाम जारी होने में दो महीने तक का समय लगता है। इसलिए अनुमान है कि 10वीं कक्षा के नतीजे मई के पहले सप्ताह तक घोषित किए जा सकते हैं, जबकि 12वीं कक्षा के नतीजे मई के अंत या जून की शुरुआत में जारी किए जा सकते हैं।

परिणाम जांचने के लिए वेबसाइटें:

राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार निम्नलिखित वेबसाइटों पर अपना परिणाम देख सकते हैं। अपडेट के लिए इन वेबसाइटों पर भी नज़र रखें:

rajresults.nic.in rajeduboard.rajasthan.gov.in

READ ON APP