Hero Image

Bihar DElEd 2024: इस तारीख को होगा एग्जाम, जानें एडमिट कार्ड को लेकर लेटेस्ट अपडेट

pc: abplive

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा बिहार डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन परीक्षा 2024 की तारीख जारी कर दी गई है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट का पता dledsensitive.biharboardonline.com है। यहां, उम्मीदवार न केवल अपडेट बल्कि परीक्षा से संबंधित सभी प्रासंगिक जानकारी भी पा सकते हैं।

इस तारीख को होगी परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक, बिहार D.El.Ed. परीक्षा 2024 30 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से, उम्मीदवारों को विभिन्न D.El.Ed में दो वर्षीय डिप्लोमा इन एजुकेशन पाठ्यक्रम में दाखिला लेने का अवसर मिलता है। बिहार भर के कॉलेज। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार ही D.El.Ed में दाखिला ले सकते हैं। अवधि। एडमिट कार्ड कब जारी होंगे? एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, इसलिए कोई निश्चित जानकारी नहीं दी जा सकती। हालाँकि, आज से आठ दिनों में होने वाली परीक्षा के साथ, यह उम्मीद की जा सकती है कि एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।
उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए ऊपर उल्लिखित वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण दर्ज करके अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। नतीजे कब घोषित होंगे? मार्च में परीक्षा आयोजित होने के बाद उम्मीद है कि नतीजे अप्रैल में घोषित किये जायेंगे। इसके बाद चयनित उम्मीदवारों की काउंसलिंग होगी, जो मई-जून में हो सकती है। चयनित उम्मीदवारों को उनकी रैंक के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए फीस यूआर, ईडब्ल्यूएस, ईबीसी और बीसी उम्मीदवारों के लिए 960 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 760 रुपये है।

READ ON APP