Hero Image

Nagaland HSLC HSSLC Board Result 2024: नागालैंड बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं क्लास का रिजल्ट्स, इस तरह करें चेक

pc: abplive

नागालैंड बोर्ड ने आज 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. जो छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nbsenl.edu.in पर देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, छात्र अपना परिणाम जांचने के लिए यहां दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

नागालैंड बोर्ड ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 13 फरवरी से 23 फरवरी तक आयोजित की थी जबकि, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 12 फरवरी से 6 मार्च, 2024 तक हुईं।

इस साल हजारों छात्र परीक्षा में शामिल हुए, जिसमें दोनों कक्षाओं को मिलाकर 60,000 से अधिक छात्र शामिल हुए। परीक्षाएं राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गईं।

अगर कोई छात्र अपने नतीजों से संतुष्ट नहीं है या उसे अपने अंकों को लेकर आपत्ति है तो वह अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच के लिए आवेदन कर सकता है। नतीजों के साथ माइग्रेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की सुविधा भी एनबीएसई पोर्टल पर उपलब्ध होगी। बोर्ड 3 मई से 6 मई, 2024 तक केंद्र अधीक्षकों को दस्तावेज़ जारी करेगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

नागालैंड बोर्ड 10वीं, 12वीं परिणाम 2024 डाउनलोड करने के चरण:

चरण 1: रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र सबसे पहले एनबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट nbsenl.edu.in पर जाएं। चरण 2: फिर, नागालैंड बोर्ड परिणाम 2024 के लिए होमपेज पर उपलब्ध एचएसएलसी या एचएसएसएलसी लिंक पर क्लिक करें। चरण 3: इसके बाद, छात्रों को अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना चाहिए। चरण 4: विवरण दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें। चरण 5: इसके बाद छात्र का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। चरण 6: परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें। चरण 7: अंत में, भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक हार्ड कॉपी डाउनलोड करें।

READ ON APP