Hero Image

UPSC CAPF 2024: 506 असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल्स

pc: kalingatv

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट कमांडेंट के 506 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी सीएपीएफ 2024 परीक्षा के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मई 2024 है।

अधिक जानकारी

रिक्ति:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ): 186 रिक्तियां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ): 120 रिक्तियां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ): 100 रिक्तियां भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी): 58 रिक्तियां सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी): 42

पात्रता:

व्यक्ति के पास भारतीय नागरिकता होनी चाहिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं एक उम्मीदवार के पास भारत में केंद्रीय या राज्य विधानमंडल के एक अधिनियम द्वारा निगमित विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए

आयु सीमा:

1 अगस्त, 2024 को उम्मीदवार की आयु 20 वर्ष हो जानी चाहिए और 25 वर्ष की नहीं होनी चाहिए।

शुल्क:

सामान्य/अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: 200 रुपये महिला/एससी/एसटी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है

आवेदन कैसे करें:

यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। सबसे पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करें। इसे पूरा करने के बाद परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ें। यदि उम्मीदवार पहले से ही पंजीकृत है, तो वह सीधे परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ सकता है। उम्मीदवार अपना पंजीकरण विवरण प्रदान करके आवेदन पत्र भर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जा सकते हैं।

READ ON APP