Hero Image

Indian Army Recruitment 2024: कई पदों पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल्स

pc: kalingatv

भारतीय सेना टीजीसी के तहत कई रिक्तियों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। भर्ती अभियान के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना पहले ही जारी की जा चुकी है। भर्ती अभियान के तहत कुल 30 रिक्त पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को अपनी पात्रता की जांच करनी होगी और आवेदन करना होगा।

आवेदन भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन जमा करना होगा।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए वेबसाइट join Indianarmy.nic.in है। गौरतलब है कि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि मैरी 09, 2024 है। अधिक जानकारी के लिए, नीचे स्क्रॉल करें:

भारतीय सेना भर्ती 2024 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 10 अप्रैल, 2024 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 09 मई, 2024

भारतीय सेना भर्ती 2024 के लिए पात्रता

रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री पूरी करनी चाहिए। जो लोग पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में हैं वे भी आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा: 20 वर्ष आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा: 27 वर्ष

आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट www.join Indianarmy.nic.in है। वहां से, उन्हें उस लिंक पर क्लिक करना होगा जिस पर लिखा है “Indian Army Recruitment 2024” सभी आवश्यक विवरणों के साथ आवेदन पत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन जमा करें। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है।

READ ON APP