Hero Image

PSEB 12th Result 2024: इस तारीख तक जारी हो सकता है 12वीं रिजल्ट, आया ये एक अपडेट

pc: abplive

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड जल्द ही बारहवीं कक्षा के नतीजे जारी करेगा। नवीनतम अपडेट से पता चलता है कि परिणाम अप्रैल के अंत तक, संभवतः 30 अप्रैल से पहले जारी किए जा सकते हैं।

जो उम्मीदवार इस साल पंजाब बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

ऐसा करने के लिए, वे पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जा सकते हैं।

दसवीं कक्षा के नतीजे पहले ही घोषित हो चुके हैं, अब बारहवीं कक्षा के नतीजों की बारी है। पूरी संभावना है कि इस महीने के अंत तक नतीजे घोषित कर दिये जायेंगे. अपडेट के लिए वेबसाइट से जुड़े रहें।

परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवारों को अपने परिणाम जांचने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि का उपयोग करना होगा। वे इस उद्देश्य के लिए अपने प्रवेश पत्र तैयार रख सकते हैं।

परिणाम जारी होने के बाद जांचने के लिए इन चरणों का पालन करें: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं। यहां, आपको परिणामों के लिए एक टैब मिलेगा। नतीजे जारी होने के बाद इस पर क्लिक करें।

ऐसा करने पर, पंजाब बोर्ड के बारहवीं कक्षा के परिणाम के लिंक के साथ एक नया पेज खुलेगा। इस पर क्लिक करें। पेज खुलने पर आपको अपना विवरण दर्ज करना होगा।

विवरण जमा करें, और ऐसा करने पर, पीएसईबी बारहवीं कक्षा के परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देंगे। उन्हें यहां जांचें, उन्हें सहेजें, और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी लें। नतीजों की घोषणा भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी.

READ ON APP