Hero Image

Government Job: बिहार में 6 हजार पदों पर निकली है भर्ती, 10 दिन बाद एक्टिव होगा एप्लीकेशन लिंक

pc: abplive

बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने पंचायती राज विभाग के तहत रिक्तियों की घोषणा की है। ये रिक्तियां आईटी असिस्टेंट पद के लिए हैं। आवेदन लिंक सक्रिय होने पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल सिर्फ नोटिस जारी किया गया है.

उपलब्ध पद अकाउंटेंट सह आईटी सहायक के लिए हैं। कुल 6570 रिक्तियां भरी जाएंगी।

आवेदन लिंक 30 अप्रैल, 2024 से उपलब्ध होगा और फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 29 मई, 2024 है।

बिहार लेखापाल आईटी सहायक पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। लिंक सक्रिय होने के बाद, उम्मीदवार bgsys.bihar.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं और वहां इन भर्तियों के बारे में विस्तृत जानकारी भी पा सकते हैं।

6570 पदों में से 4270 पद पुरुषों के लिए और 2300 पद महिलाओं के लिए हैं। चयन प्रक्रिया में कई स्तरों की परीक्षाओं को उत्तीर्ण करना शामिल होगा, जैसे कंप्यूटर-आधारित परीक्षा और डीवी राउंड आदि।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक या मास्टर डिग्री (बी.कॉम/एम.कॉम) या सीए योग्यता होना आवश्यक है। आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच है.

सामान्य श्रेणी के पुरुषों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि महिलाओं को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित और पीएच श्रेणियों के लिए, शुल्क 250 रुपये है। चयनित उम्मीदवारों को 20,000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा।

READ ON APP