Hero Image

Recipe: इस तरीके से आसानी से घर पर ही बनाएं Mint Mojito, रेसिपी है बेहद आसान

pc: indiatv

चिलचिलाती गर्मी और तेज़ धूप बॉडी को जल्दी डिहाइड्रेटेड कर सकती है। केवल पानी पीना आपकी प्यास बुझाने के लिए पर्याप्त नहीं है। अपनी प्यास को प्रभावी ढंग से बुझाने के लिए आप मिंट मोजिटो आज़मा सकते हैं। अक्सर, लोग रेस्तरां में अपने भोजन के साथ मोजिटो ऑर्डर करते हैं। लेकिन इसे आप आसानी से घर पर भी बना सकते हैं। आज हम आपके लिए इसी की रेसिपी लेकर आए हैं।

मिंट मोजिटो रेसिपी

मिंट मोजिटो बनाने के लिए आपको पानी, बर्फ के टुकड़े, नींबू, काला नमक, ताजी पुदीने की पत्तियां, चीनी और सोडा वॉटर या ठंडे स्प्राइट की जरूरत पड़ेगी।

चाशनी बनाने के लिए सबसे पहले चीनी को पानी में घोल लें। ताजी पुदीने की पत्तियों को धो लें और थोड़े से नींबू के साथ हल्का सा कुचल लें। मोजिटो के लिए एक सर्विंग गिलास लें। इसमें कुटी हुई पुदीने की पत्तियां और नींबू का एक टुकड़ा मिलाएं। ऊपर से 4-5 बर्फ के टुकड़े डालें और फिर चीनी की चाशनीडालें। एक चुटकी काला नमक डालें, उसके बाद पानी डालें और फिर ऊपर से सोडा वाटर या ठंडी स्प्राइट डालें। आप चाहें तो थोड़ा सा सोडा वॉटर और स्प्राइट मिला सकते हैं। सभी चीजों को अच्छे से हिलाएं। ऊपर से थोड़ा नींबू का रस निचोड़ लें। गिलास में एक स्ट्रॉ डालें और किनारे को नींबू के पतले टुकड़े से सजाएँ। अपने मेहमानों को ताज़ा ताज़ा मिंट मोजिटो परोसें और गर्मी के बीच ठंडक का आनंद लें।

READ ON APP