Hero Image

तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल को पहली बार दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंच गया था शुगर लेवल

pc: dnaindia

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने के बाद उन्हें इंसुलिन की "कम खुराक" दी गई है। तिहाड़ के एक अधिकारी ने कहा, "एम्स डॉक्टरों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम को कम खुराक वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं।"

अधिकारी ने बताया कि शाम करीब सात बजे उनके रक्त शर्करा का स्तर 217 पाया गया, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया।

उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान एम्स के विशेषज्ञों ने तिहाड़ के डॉक्टरों को सलाह दी थी कि अगर उनका शुगर लेवल एक निश्चित स्तर से ऊपर चला जाए तो उन्हें इंसुलिन दिया जा सकता है।

इस बीच, आप सूत्रों ने कहा कि तिहाड़ में केजरीवाल का रक्त शर्करा स्तर 320 को पार कर गया था। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि जेल में उन्हें इंसुलिन दिया गया है, जबकि उनका शुगर लेवल पिछले कुछ समय से बढ़ रहा था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह एक अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं.

READ ON APP