Hero Image

Lok Sabha elections 2024: चुनाव से पहले बीजेपी ने सूरत सीट जीती, जानिए कैसे

pc: dnaindia

गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर मतदान अभी बाकी है, लेकिन सूरत संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल कर ली है। अन्य सभी प्रत्याशियों के मैदान से हटने के बाद भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल सीट जीतने में कामयाब रहे। उन्हें निर्विरोध चुना गया और सोमवार को उन्हें जीत का प्रमाण पत्र मिला। विशेष रूप से, सूरत सीट से कांग्रेस के नीलेश कुंभानी की उम्मीदवारी रविवार को खारिज कर दी गई क्योंकि जिला रिटर्निंग अधिकारी ने प्रथम दृष्टया प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में विसंगतियां पाईं।

यह विकास मौजूदा लोकसभा चुनावों में भाजपा की पहली जीत का प्रतीक है। गुजरात की सभी 26 सीटों पर 7 मई को मतदान होना है, लेकिन अब 25 सीटों पर मतदान होगा। दलाल ने अपनी जीत के बाद कहा, "आज मुझे विजेता घोषित किया गया है, इसलिए गुजरात और देश में पहला कमल खिल गया है।"

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि कुंभानी का नामांकन फॉर्म भाजपा के इशारे पर खारिज कर दिया गया और कहा कि वह अस्वीकृति को उच्च न्यायालय में चुनौती देगी। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में सभी 26 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की। गुजरात की बाकी सभी 25 सीटों के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

READ ON APP