Hero Image

दुनिया के सबसे अमीर नेता के बारे में 4 अज्ञात तथ्य: व्लादिमीर पुतिन

आज मैं दुनिया के सबसे अमीर नेताओं- व्लादिमीर पुतिन के बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं। इस पोस्ट को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ। 1. मार्शल कलाकार: क्या आप जानते हैं कि पुतिन ने मार्शल आर्ट में विशेष रूप से जूडो में रुचि ली और 18 वर्ष की आयु में जूडो में अपनी ब्लैक बेल्ट अर्जित की। 2. खुफिया एजेंसी के लिए काम किया: आपको बता दें कि पुतिन ने अपना करियर रूस की खुफिया एजेंसी केजीबी के लिए एक एजेंट के रूप में शुरू किया था और 1975-1991 तक पूर्वी जर्मनी में एक भर्ती के रूप में काम करना जारी रखा।
3. टीवी क्रू को बचाने में मदद की: 2008 के वर्ष में, पुतिन ने उसरी प्रकृति रिजर्व की अराजकता में एक टीवी चालक दल को बचाने में मदद की, जो क्षेत्र में मौजूद साइबेरियाई बाघों को फिल्मा रहा था। बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि साइबेरियाई बाघों की दुर्दशा को दुनिया के सामने लाने के लिए पूरी घटना का मंचन किया गया था। 4. उसकी संपत्ति: आपको बता दें कि रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि व्लादिमीर पुतिन के पास 46 बिलियन पाउंड से अधिक की व्यक्तिगत संपत्ति है। हालांकि आधिकारिक संख्या ज्ञात नहीं है, पुतिन को ज्यादातर बड़ी रूसी कंपनियों में दांव लगाने के लिए जाना जाता है और यह हवेली जैसी शानदार वस्तुओं की एक बड़ी संख्या के मालिक हैं।
अब आप उसके बारे में क्या कहते हैं दोस्तों? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

READ ON APP