Hero Image

सालभर में 20 करोड़ रुपये की विदेशी शराब पी जाते हैं किम जोंग, प्राइवेट रिसोर्ट और बंगलों के हैं मालिक

किम जोंग उन फिर से उत्तर कोरिया के प्रमुख चुने गए हैं। ये चुनाव चार साल बाद हुए हैं और उनके पक्ष में 99.98 फीसदी वोट पड़े। उनके खिलाफ कोई भी उम्मीदवार नहीं था और ऐसा ही हमेशा होता है। लेकिन फिर भी किम जोंग चुनाव करवा कर ये दिखाना चाहते हैं कि उनके देश में उनके जैसा लोकप्रिय कोई नहीं है। उनकी लाइफ स्टाइल भी वैसी ही है और वे काफी लग्जरी लाइफ जीते हैं।
किम के पास वर्ष 2018 में सात से 10 बिलियन डॉलर (चार खरब रुपये से सात खरब तक) की रकम होनी चाहिए। 34 वर्षीय किम की कमाई की बात करें तो उनकी ज्यादातर कमाई अफ्रीका से अवैध तौर पर उत्तर कोरिया आने वाले हाथी दांत, शराब की स्मगलिंग के अलावा हथियार और ड्रग्स बेचने से होती है। उनके 200 से ज्यादा बैंक खाते ऐसे हैं, जिसमे पैसा अपहरण, स्मगलिंग और जालसाजी से आता है। वो हर साल अपने और अपने परिवार के ऊपर 600 मिलियन डालर (करीब 405 करोड़ रुपये) खर्च करते हैं। उनके शौख भी काफी ऊँचे हैं और हर साल करीब 20 करोड़ रुपये वे अपनी शराब पर खर्च कर देते हैं।
वे ब्रांड की शराब पीते हैं जो कि बहुत महंगी आती है। वे काफी दिल खोल कर खर्च करते हैं। उनके पास सुपर याट, द्वीप और रिसॉट्र्स हैं जहाँ वो आए दिन पार्टी करते रहते हैं और इसमें उनके परिवार वाले दोस्त आदि शामिल होते हैं। किम के पास कई बुलेटप्रूफ मर्सीडिज कारें हैं, इसके अलावा उनकी कारों के गैराज में कई लिमोजिन भी हैं। उनका खुद का प्राइवेट रिसोर्ट भी है और अपने साथ काम करने वालों को भी वे लाखों करोड़ों के महंगे उपहार देते हैं। उनके उत्तर कोरिया में कई घर हैं। उन्हें महंगी घड़ियों का भी शौक है।उनका अपना एक हजार सीटों वाला एक सिनेमा थिएटर भी है।
जहाँ एक ओर किम ऐसी लग्जरी लाइफ जीते हैं वहीं दूसरी ओर उत्तरी कोरिया की आम आबादी गरीबी का जीवन जीती है। वहां के लोग 2 टाइम का खाना भी ठीक से नहीं खा पाते हैं।

READ ON APP