Hero Image

Loksabha Election 2024: कांग्रेस के लिए फिर नवजोत सिंह सिद्धू ने खड़ी की मुसीबतें, उठाया बड़ा कदम

pc: tv9hindi

पटियाला में गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू और उनके दल के नेताओं ने ये फैसला किया कि लोकसभा चुनाव में न तो कांग्रेस कैंडिडेट्स को सपोर्ट करेंगे और न ही कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शमशेर सिंह दूलो, पूर्व विधायक नजर सिंह मानशाहिया, जगदेव सिंह कमालू, महेश इंद्र सिंह और भटिंडा ग्रामीण के कांग्रेस प्रभारी हरबिंदर लाडी समेत पंजाब के कई कांग्रेस नेता वहां मौजूद रहे।

बैठक में निष्कर्ष निकाला गया कि पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को तभी याद करती है जब उन्हें पार्टी को मजबूत करने के लिए उनकी जरूरत होती है, लेकिन चुनाव के बाद उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाता है। जिस दौरान पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार तय किए, उस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू से कोई चर्चा नहीं की गई. हालांकि, अब वे प्रचार रैलियों के लिए सिद्धू का सहयोग मांग रहे हैं।

सिद्धू पार्टी से नाराज हैं. उनका कहना है कि जब नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी को मजबूत करने के लिए पूरे पंजाब में रैलियां कर रहे थे, तो इन रैलियों का आयोजन करने वाले कई नेताओं को गलत तरीके से पार्टी से निकाल दिया गया. बैठक में फैसला लिया गया कि जब तक पार्टी आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू से चर्चा कर पूरे मामले का समाधान नहीं निकाल लेता और कांग्रेस से निकाले गए सिद्धू के गुट के नेताओं को दोबारा शामिल नहीं कर लेता, तब तक सिद्धू के गुट का कोई भी सदस्य कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेगा.

उन्होंने अपनी पत्नी की खराब सेहत का हवाला देते हुए टिकट लेने से इनकार कर दिया था और बाद में वित्तीय कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल में शामिल हो गए। फिलहाल, सिद्धू आईपीएल में कमेंटेटर के तौर पर जुड़े हुए हैं। आईपीएल से जुड़े होने के कारण सिद्धू ने राजनीतिक कार्यक्रमों से दूरी बना रखी है. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उनके गुट के नेताओं के साथ हुई इस बैठक से पंजाब कांग्रेस में स्थिति एक बार फिर 'सिद्धू बनाम ऑल' हो सकती है.

READ ON APP