Hero Image

अश्लील वीडियो, पेन ड्राइव, ब्लैकमेल..., बीजेपी नेता ने प्रज्वल रेवन्ना स्कैंडल केस में किए चौंकाने वाले खुलासे

pc: aajtak

कर्नाटक में एक हालिया घटनाक्रम में, एक भाजपा नेता ने दावा किया है कि उन्होंने दिसंबर 2023 में राज्य के पार्टी अध्यक्ष को एक पेन ड्राइव प्राप्त करने के बारे में लिखा था जिसमें यौन गतिविधियों में लिप्त महिलाओं के लगभग 3,000 वीडियो थे, जिनमें से कुछ सरकारी अधिकारी थे। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, नेता ने आरोप लगाया कि जनता दल (सेक्युलर) नेता प्रज्वल रेवन्ना ने इन वीडियो का इस्तेमाल महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए किया, ताकि वे ऐसी हरकतें जारी रख सकें।

यह रहस्योद्घाटन पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े विवाद के बीच हुआ है, जब 26 अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के पहले चरण से ठीक पहले उन्हें कथित तौर पर दिखाए जाने वाले स्पष्ट वीडियो वायरल हुए थे।

8 दिसंबर, 2023 को लिखे एक पत्र में, 2023 के विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार देवराजे गौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना सहित एचडी देवेगौड़ा परिवार के कई सदस्यों पर गंभीर आरोप लगाए।

कथित तौर पर ब्लैकमेल के लिए इस्तेमाल किए गए वीडियो को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ भी साझा किया गया था।

इन आरोपों के बाद, जद (एस) विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने पार्टी प्रमुख एचडी देवगौड़ा से इस घोटाले के कारण हुई शर्मिंदगी का हवाला देते हुए प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने का आग्रह किया।

प्रज्वल रेवन्ना के घर पर घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 47 वर्षीय महिला ने उन पर और उनके पिता, विधायक एचडी रेवन्ना दोनों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है, जिसमें यौन उत्पीड़न और मारपीट से जुड़ी धाराएं शामिल हैं.

कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना के बेंगलुरु से फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना होने से यह घोटाला और बढ़ गया है। आरोपों और आरोपों ने कर्नाटक के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण विवाद पैदा कर दिया है।

READ ON APP