Hero Image

कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में दिख रहा है संकट, पीएम मोदी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

pc: tv9hindi

महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में उसी तरह संकट दिख रहा है, जैसे अमेठी में उन्हें दिखा। पीएम मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि शहजादे और उनकी टीम 26 अप्रैल को वायनाड में होने वाले मतदान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की कि 26 अप्रैल को जैसे ही वहां मतदान समाप्त होगा, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके दावों के बावजूद, सच्चाई यह है कि कांग्रेस नेताओं ने चुनाव की घोषणा से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। इस वजह से जो नेता लोकसभा सीटें लगातार जीत कर आते थे वे इसबार राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं

NDA के पक्ष में एकतरफा वोटिंग

पीएम मोदी ने कहा कि मतदाताओं ने देखा है कि कैसे संयुक्त गठबंधन के सदस्य अपने हितों के लिए और भ्रष्टाचार की रक्षा के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान में मतदाताओं ने संयुक्त गठबंधन को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि बूथ स्तर के आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद यह स्पष्ट हो रहा है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में सर्वसम्मति से मतदान हुआ.

गठबंधन के भीतर अंदरूनी कलह पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि संयुक्त गठबंधन के सदस्य आपस में लड़ रहे हैं। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं और एक-दूसरे को जेल भेजने तक की बात कर रहे हैं. साथ रहते हुए भी 25 फीसदी सीटों पर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पता चलता है कि आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस परिवार कांग्रेस को वोट नहीं देगा. वे जहां रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार उनकी पार्टी का भी नहीं है. जो परिवार कांग्रेस की रीढ़ रहा है, वह कांग्रेस को वोट नहीं देगा।

कांग्रेस की नीतियों ने किसानों को कंगाल कर दिया है पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक महाराष्ट्र, खासकर विदर्भ और मराठवाड़ा के विकास में बाधा डाली है. कांग्रेस की नीतियों के कारण किसान गरीब हो गए हैं, उद्योगों से जुड़े अवसर कम हो गए हैं और लाखों युवाओं को पलायन करना पड़ा है। कांग्रेस हमेशा गरीबों, दलितों, वंचितों, मजदूरों और किसानों के विकास में बाधक बनकर खड़ी रही है। आज जब एनडीए सरकार गरीबों के लिए कुछ करती है तो कांग्रेस उसका मजाक उड़ाती है.

READ ON APP