Hero Image

IPL 2024 KKR vs RCB- रोंगटे खड़े करने वाले मुकाबले में कोलकाता ने मारी बाजी, बेंगलूरु को झेलनी पड़ी हार

IPL 2024 के 36वें मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स का रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मुकाबला हुआ। ईडन गार्डन्स में हुए रोमाचंक मुकबाले में क्रिकेट प्रेमियों ने रोमांचक मुकाबला देखा, जिसका समापन नाइट राइडर्स की लुभावनी जीत के साथ हुआ, जिसमें बेंगलुरु को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 222 रनों का मजबूत स्कोर बनाया।

कप्तान श्रेयस अय्यर के तूफानी अर्धशतक की अगुवाई में, केकेआर की पारी लचीलेपन और आक्रामकता से चिह्नित थी, जिसने अपने विरोधियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने टॉस हारने के शुरुआती झटके के बावजूद तेज शुरुआत के साथ केकेआर की पारी को जगाया, उनके आक्रमण ने उन्हें केवल 14 गेंदों पर 342.86 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 48 रन बनाते हुए देखा, जिसमें 7 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल थे।

कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों पर 50 रन बनाकर अर्धशतकीय पारी खेलकर केकेआर के मध्य क्रम को संभाला। 7 चौकों और 1 छक्के से सजी उनकी पारी ने टीम के कुल स्कोर को आवश्यक स्थिरता और गति प्रदान की। हालांकि, उनका आउट होना कैमरून ग्रीन के हाथों हुआ।

करिश्माई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने बल्ले और गेंद दोनों से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जहां उनके 2 ओवर के स्पेल में मात्र 15 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट मिले, वहीं उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया और 20 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

READ ON APP