Hero Image

IPL 2024 DC vs RR- राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली ने 20 रनों से हराया, संजू मेहनत नहीं आई काम

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन की शानदार जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के प्लेऑफ में जगह पक्की करने की अपनी संभावनाएं मजबूत कर लीं। कुलदीप यादव और मुकेश कुमार ने अरुण जेटली स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को महत्वपूर्ण जीत दिलाई, आइए जानते है मैच का पूरा हाल

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने अर्धशतकों के साथ अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया, इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स की 20 गेंदों में विस्फोटक 41 रन की पारी शामिल थी, जिससे दिल्ली कैपिटल्स को 221/8 के मजबूत कुल स्कोर तक पहुंचाया।

कुलदीप यादव और मुकेश कुमार क्रमशः 2-25 और 2-30 के निर्णायक गेंदबाजी स्पैल के साथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए नायक बनकर उभरे। उनके अनुशासित प्रदर्शन ने राजस्थान रॉयल्स को 201/8 पर रोक दिया, जिससे दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण जीत हासिल हुई।

इस जीत के साथ, दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ अन्य दावेदारों जैसे लखनऊ सुपर जाइंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की बराबरी करते हुए अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

कप्तान संजू सैमसन की 86 रन की तूफानी पारी के नेतृत्व में साहसिक प्रयास के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करने में चूक गई। सैमसन की साहसी पारी बेहतरीन स्ट्रोक्स से भरपूर थी, लेकिन अहम मौके पर उनके आउट होने से माहौल दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में आ गया।

READ ON APP