Hero Image

WhatsApp में आया चैट फिल्टर, अब आसानी से ढूंढ पाएंगे कोई भी मैसेज

pc: Business Today

व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए चैट फीचर को आसान बनाने के लिए अपने ऐप में "चैट फ़िल्टर" नाम से एक नया फीचर पेश किया है। व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में इस फीचर की घोषणा की।

व्हाट्सएप चैट फ़िल्टर क्या है?

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि चैट फिल्टर के लॉन्च के साथ, व्हाट्सएप यूजर्स बहुत ही कम समय में कोई भी मैसेज ढूंढ पाएंगे।

यह लेटेस्ट फीचर सोशल मीडिया ऐप के भीतर किसी विशिष्ट चैट को सर्च करने में लगने वाले समय को कम कर देगी।

इस फ़िल्टर फीचर को बनाने का विचार और प्रक्रिया तब शुरू हुई जब यूजर्स ने पर्सनल और बिजनेस दोनों उद्देश्यों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करना शुरू किया। फ़िल्टर सुविधा यूजर्स को उनके पूरे इनबॉक्स को स्क्रॉल किए बिना किसी विशिष्ट चैट तक पहुंचने में सहायता करेगी, जिससे वे उन लोगों से बात कर सकेंगे जिनके साथ वे चैट करना चाहते हैं।

व्हाट्सएप ने यूजर्स को सही चैटबॉक्स तक पहुंचने में मदद करने के लिए तीन डिफॉल्ट फिल्टर पेश किए हैं।

pc: abplive

चैट फ़िल्टर सेट करने के चरण:

स्टेप 1: सबसे पहले, अपने व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें। स्टेप2: फिर, अपने आईओएस या एंड्रॉइड फोन पर व्हाट्सएप खोलें। स्टेप3: आपकी प्रोफ़ाइल के टॉप पर आपको तीन फ़िल्टर दिखाई देंगे: All, Unread और Groups। इस पर क्लिक करें।

All: इस कैटेगरी में यूज़र्स को पर्सनल और ग्रुप सभी चैट्स एक साथ दिखाई देंगे।

Unread: इस फ़िल्टर में, यूजर्स केवल वो मैसेज देख पाएंगे जिन्हे उन्होंने अभी तक नहीं खोला है। एक बार खोलने पर, मैसेज "Unread" लेबल भी प्रदर्शित करेगा। Groups: यह फ़िल्टर उन सभी ग्रुप्स को प्रदर्शित करेगा जिनसे उपयोगकर्ता संबंधित है।

व्हाट्सएप ने घोषणा की कि चैट फ़िल्टर आज से दुनिया भर के यूजर्स के लिए उपलब्ध होना शुरू हो जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने व्हाट्सएप को Google Play Store या Apple App Store से अपडेट करना होगा।

READ ON APP