Hero Image

पुराना Smartphone बदल रहे हैं तो कर लें ये काम, नहीं आएगी WhatsApp से जुडी कोई समस्या

pc: abvlive

जब हम अपडेटेड फीचर्स चाहते हैं तो नया फोन खरीदते हैं। लेकिन इस दौरान व्हाट्सएप से जुड़ी कई समस्याएं देखने को मिलती है। वहीं व्हाट्सएप चैट को पुराने से नए फोन में ट्रांसफर करना हमेशा आसान नहीं होता है।

आज हम आपको व्हाट्सएप चैट को पुराने से नए फोन में ट्रांसफर करने का पूरा प्रोसेस बताने जा रहे हैं:

व्हाट्सएप चैट को पुराने से नए फोन में ट्रांसफर करना

पुराना फ़ोन:

सबसे पहले अपने पुराने फोन में व्हाट्सएप खोलें। इसके बाद आपको सेटिंग्स में जाना है फिर चैट्स और फिर ट्रांसफर चैट्स पर क्लिक करें। स्टार्ट पर क्लिक करें। स्क्रीन पर मांगी गई सभी परमिशन एक्सेप्ट करें। फिर, आपको अपने नए फ़ोन पर एक QR कोड दिखाई देगा, जिसे आपको अपने पुराने फ़ोन से स्कैन करना होगा।

pc: amarujala

नया फ़ोन:

अपने नए फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड करें। सभी नियम और शर्तों को आपको स्वीकार करना है। अपना नंबर वेरिफाई करें। अब पुराने फोन से चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए स्टार्ट पर टैप करें। सभी रिक्वेस्ट के लिए परमिशन दें, और आपको स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड दिखाई देगा। नए फोन पर दिख रहे क्यूआर कोड को अपने पुराने फोन से स्कैन करें। नए फ़ोन से कनेक्ट करने के लिए पुराने फ़ोन पर इनविटेशन एक्सेप्ट करें। चैट ट्रांसफर प्रोसेस शुरू होने पर आप पर्सेंटेज के आधार पर प्रोसेस को चेक कर सकते हैं। दोनों फोन को अनलॉक रखें और व्हाट्सएप पर बने रहें। एक बार चैट हिस्ट्री ट्रांसफर हो जाने पर, आपको एक पुश नोटिफिकेशन प्राप्त होगी। प्रक्रिया पूरी होने के बाद आप Done पर टैप कर सकते हैं।

READ ON APP