Hero Image

IPL 2024: फटी मांसपेशियों के साथ आईपीएल में खेल रहे माही, डॉक्टर ने दी आराम की हिदायत!

PC: abplive

आईपीएल 2024 में एमएस धोनी काफी कम समय से मैदान पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं. यह तब उल्लेखनीय हो गया जब एमएस धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। हालांकि अब इसके पीछे की वजह सामने आ गई है कि धोनी ऐसा क्यों कर रहे हैं. धोनी ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनकी पिंडली की मांसपेशियों में चोट लग गई है.

दर्द से जूझ रहे माही 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के शुरुआती दिनों में धोनी पैर की मांसपेशियां फट गई थीं। हालांकि दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के चोटिल होने के कारण उन्हें खुद को ब्रेक देने का मौका नहीं मिला।

सूत्रों के मुताबिक, धोनी को काफी दर्द हो रहा है और उन्हें दवा लेनी पड़ रही है। वह कम दौड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि विकेटकीपिंग के चलते उन्हें मैदान पर उतरना होगा।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि धोनी के लगातार खेलने से उनकी चोट बढ़ती जा रही है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। हालांकि टीम में विकेटकीपरों की कमी के कारण ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

गौरतलब है कि धोनी पिछला आईपीएल घुटने की चोट के साथ खेले थे। इसके बाद सीएसके के लिए आईपीएल जीतने के तुरंत बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।

आईपीएल 2024 में धोनी का प्रदर्शन एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 में 11 मैच खेले हैं। इन 11 मैचों में धोनी ने 224.49 के स्ट्राइक रेट के साथ विस्फोटक अंदाज में 110 रन बनाए हैं, जिसमें 10 चौके और 9 छक्के शामिल हैं।

सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए रविवार, 5 मई को एमएस धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में 150 कैच पूरे करने वाले पहले विकेटकीपर बनकर इतिहास रच दिया। धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच के दौरान जितेश शर्मा का कैच पकड़ते ही धोनी ने यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

एमएस धोनी - 150 कैच दिनेश कार्तिक - 141 कैच रिद्धिमान साहा - 119 कैच

READ ON APP