Hero Image

Recipe: शाम की चाय के साथ लें ब्रेड उपमा का आनंद, नोट कर लें आसान रेसिपी

pc: indiatv

दिन की शुरुआत स्वस्थ नाश्ते से करना हमारे शरीर के लिए जरूरी है। यह हमारे चयापचय को बढ़ावा देता है और मस्तिष्क को कुशलतापूर्वक कार्य करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करता है। नाश्ता छोड़ने से अपच, पूरे दिन ध्यान केंद्रित न कर पाना और लगातार थकान जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए, नाश्ते को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है।

नाश्ते के लिए एक त्वरित और स्वादिष्ट विकल्प है ब्रेड उपमा। इसे तैयार करना आसान है और इसमें अधिक समय भी नहीं लगता। तो, आइए रेसिपी के बारे में जानें।

ब्रेड उपमा रेसिपी

सामग्री:

ब्रेड स्लाइस, टुकड़ों में कटा हुआ 1 प्याज, बारीक कटा हुआ 1 हरी मिर्च, बारीक कटी हुई कुछ करी पत्ते 1 टमाटर, बारीक कटा हुआ 1 शिमला मिर्च, कटी हुई 1 बड़ा चम्मच तेल 1 चम्मच सरसों के बीज नमक स्वाद अनुसार

निर्देश:

प्याज, हरी मिर्च, करी पत्ता, टमाटर और शिमला मिर्च को काट कर एक तरफ रख दें। एक पैन में तेल गरम करें और उसमें राई डालें। जब राई चटकने लगे तो इसमें कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, करी पत्ता और शिमला मिर्च डालें। नमक डालें और सब्जियों को नरम होने तक पकाएं। कटे हुए ब्रेड के टुकड़ों को पैन में डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। मिश्रण के ऊपर थोड़ा घी छिड़कें और ब्रेड को थोड़ा कुरकुरा होने तक पकाएं। पैन में थोड़ा पानी डालें और तब तक पकाते रहें जब तक कि ब्रेड स्वाद को सोख न ले।

READ ON APP