Hero Image

BSNL: इन दोनों प्लान में ग्राहकों को मिलती है एक्स्ट्रा वैलिडिटी, रिचार्ज से पहले पढ़ें खबर

PC: amarujala

व्यापक नेटवर्क पहुंच के बावजूद, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। एक महत्वपूर्ण कारण कंपनी की ओर सरकार का ध्यान न होना है, जिसके कारण निजी कंपनियां फल-फूल रही हैं। जहां देश के अधिकांश हिस्सों में निजी कंपनियों के 5जी नेटवर्क पहुंच गए हैं, वहीं BSNL का 4जी नेटवर्क अभी भी पूरी तरह से लॉन्च नहीं हुआ है।

इस रिपोर्ट में हम बीएसएनएल के दो प्लान पर चर्चा करेंगे जो अतिरिक्त वैधता प्रदान करते हैं। तो आइए इनके बारे में जानते हैं।

बीएसएनएल का ₹699 वाला प्लान बीएसएनएल ने एक नया ₹699 प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है जो अतिरिक्त 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। यह प्लान कुल 150 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को रोजाना 500MB डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त, यह सभी नेटवर्क पर असीमित कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। दैनिक डेटा सीमा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40Kbps हो जाएगी।

बीएसएनएल का ₹999 वाला प्लान बीएसएनएल का यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग भी ऑफर करता है। आम तौर पर यह 200 दिनों की वैधता के साथ आता है, लेकिन मौजूदा ऑफर के साथ यह 215 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, ग्राहकों को दो महीने के लिए व्यक्तिगत कॉल बैक ट्यून्स की सुविधा मिलती है।

READ ON APP