Hero Image

CSK Playoff Scenario: चेन्नई के लिए क्या है प्लेऑफ के समीकरण? जानें टॉप 4 में कैसे होगी जगह पक्की?

pc: abplive

आईपीएल 2024 के लिए प्लेऑफ की स्थिति साफ होती जा रही है। रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हरा दिया, जिससे चेन्नई 12 पॉइंट्स के साथ पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर है। हालाँकि, अन्य टीमों के लिए अभी भी कई मैच बाकी हैं, इसलिए टॉप 4 स्थान अभी भी कई बार बदल सकते हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या आईपीएल 2023 की डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंच पाएगी।

तो आइए जानें कि सीएसके कैसे प्लेऑफ में जगह बना सकती है। प्लेऑफ के लिए चेन्नई का क्वालीफिकेशन दूसरी टीमों पर भी निर्भर हो सकता है.

प्लेऑफ़ में कैसे पहुंचेगी सीएसके?

चेन्नई सुपर किंग्स ने लीग चरण में अब तक 11 मैच खेले हैं, जिनमें से 6 जीते हैं और 5 हारे हैं। लीग चरण में सीएसके के अभी भी 3 मैच बचे हैं, और अगर टीम बाकी सभी मैच जीत जाती है, तो चेन्नई सीधे तौर पर क्वालीफाई कर जाएगी। अगर टीम कम से कम 2 मैच जीतती है तो उसके 16 अंक होंगे। आम तौर पर 16 अंकों वाली टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेती है, लेकिन ऐसे में सीएसके को दूसरी टीमों के नेट रन रेट पर निर्भर रहना पड़ सकता है। राजस्थान रॉयल्स के पास फिलहाल 16 अंक हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है।

किन टीमों के खिलाफ हैं सीएसके के बाकी मैच? चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मैच गुजरात टाइटंस से है, जो फिलहाल प्लेऑफ की दौड़ में संघर्ष कर रही है. इसलिए सीएसके बनाम जीटी मैच के नतीजे से तय हो सकता है कि प्लेऑफ की दौड़ में कौन सी टीम आगे बढ़ेगी. सीएसके के अगले 2 मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैं।

READ ON APP