Hero Image

Birthday Special: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है अनुष्का शर्मा, जानें नेट वर्थ

pc: abplive

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की बेहद प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने 2008 में शाहरुख खान के साथ "रब ने बना दी जोड़ी" से बॉलीवुड में डेब्यू किया और तब से "पीके," "एनएच10," "बैंड बाजा बारात," "जीरो," "परी" और "ऐ दिल है मुश्किल" जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। पिछले 6 साल से सिल्वर स्क्रीन से दूर रहने के बावजूद एक एक्ट्रेस के तौर पर उनकी कमाई हर साल बढ़ती जा रही है।

आइए जानें अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति और उनकी आय के स्रोत।

अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक आर्मी परिवार में हुआ था। अनुष्का ने क्रिकेटर विराट कोहली से शादी की है। इस जोड़ी के दो बच्चे हैं एक बेटी वामिका और एक बेटा अकाय। काफी समय से बड़े पर्दे से दूर रहने के बावजूद उनकी अनुपस्थिति का उनकी कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। वह लाखों नहीं बल्कि अरबों डॉलर की मालकिन हैं।

pc: abplive

गौरतलब है कि अनुष्का 2015 में फिल्म 'एनएच10' से प्रोड्यूसर बनीं और बाद में उन्होंने 'परी' और 'बुलबुल' का निर्माण किया। वह अपने भाई के साथ प्रोडक्शन कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स की सह-मालिक हैं। इस प्रोडक्शन हाउस के जरिए एक्ट्रेस अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं.

अनुष्का शर्मा की फिल्मों से कमाई की बात करें तो एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की फीस लेती हैं। हालांकि, अनुष्का काफी समय से बड़े पर्दे से दूर हैं।

फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं। अनुष्का एक ऐड के लिए 3 करोड़ रुपये की फीस लेती हैं। अभिनेत्री के पास 17 ब्रांड एंडोर्समेंट के कॉन्ट्रैक्ट हैं।

अनुष्का शर्मा श्याम स्टील और मिंत्रा की ब्रांड एंबेसडर हैं। उनका अपना खुद का कपड़ों का ब्रांड भी है जिसका नाम Nush है। इसकी बाजार कीमत 65 करोड़ रुपये आंकी गई है.

pc: Oneindia Hindi

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 में अनुष्का शर्मा की कुल नेटवर्थ करीब 255 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

अनुष्का शर्मा की सालाना आय 45 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। एक्ट्रेस के पास मुंबई में 34 करोड़ रुपए का सी-फेसिंग घर है। इसके अलावा, अभिनेत्री के पास अलीबाग में 19.24 करोड़ रुपये का एक फार्महाउस भी है।

अनुष्का शर्मा के पास कई लग्जरी कारें हैं। उनके कार कलेक्शन में रेंज रोवर वोग, रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी, ऑडी क्यू8 और बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज शामिल हैं। उनकी सभी कारों की कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है।

अनुष्का शर्मा के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस जल्द ही 'चकदा एक्सप्रेस' में नजर आएंगी। यह फिल्म महान क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक है। प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित यह फिल्म इस साल के अंत तक ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने की उम्मीद है।

READ ON APP