Hero Image

WhatsApp का नया फीचर, जिस से यूजर्स को पता चलेगा कौन था थोड़ी देर पहले ऑनलाइन

pc: Digital Trends

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए और आकर्षक फीचर्स पेश करता रहता है। इस बार व्हाट्सएप ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जिसकी कल्पना कई यूजर्स ने की होगी।

व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है जो यूजर्स को यह देखने की अनुमति देता है कि उनके कॉन्टैक्ट्स में से कौन हाल ही में ऑनलाइन था।

व्हाट्सएप के इस खास फीचर को "Recently Online" नाम दिया गया है। आइए इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

व्हाट्सएप का नया फीचर व्हाट्सएप के आगामी अपडेट और फीचर्स के बारे में जानकारी देने के लिए मशहूर प्लेटफॉर्म WabetaInfo ने अपनी ताजा रिपोर्ट में इस फीचर का खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के नए फीचर को "रीसेंटली ऑनलाइन" कहा जाता है और इसका रोलआउट पहले ही शुरू हो चुका है।

pc: WhatsApp

यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए WhatsApp बीटा वर्जन 2.24.9.14 के जरिए रोलआउट किया जा रहा है। हालाँकि, कुछ बीटा टेस्टर पिछले एंड्रॉइड अपडेट 2.24.9.12 को इंस्टॉल करके भी इस फीचर का परीक्षण कर सकते हैं।

ऑनलाइन स्टेटस पर नज़र रखना

गौरतलब है कि व्हाट्सएप ने फिलहाल इस फीचर को अपने कुछ बीटा यूजर्स के लिए जारी किया है, लेकिन आने वाले समय में इसे रेगुलर यूजर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है। जैसा कि आप वेब पोर्टल एक्स पर इस पोस्ट से देख सकते हैं। व्हाट्सएप में इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में एक नया सेक्शन दिखेगा जिसमें "Recently Online" लिखा होगा। यह सेक्शन उन कॉन्टेक्ट्स को लिस्टेड करेगा जो कुछ समय पहले ऑनलाइन थे।

pc: WIRED

हालाँकि, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता का भी सम्मान करती है। जिन लोगों ने अपनी प्रोफ़ाइल पर "लास्ट सीन " और ऑनलाइन स्टेटस डिसेबल कर दी है, उनका ऑनलाइन स्टेटस 'रिसेंटली ऑनलाइन' में भी छिपा रहेगा। यह देखना बाकी है कि व्हाट्सएप आधिकारिक तौर पर इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब जारी करेगा।

READ ON APP