Hero Image

Travel Tips- कम बजट में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों की करें सैर

गर्मी का मौसम शुरु होते ही लोग चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए किसी ऐसी जगह घूमने जाने का प्लान बनाते हैं जहां उन्हें इस भीषण गर्मी से राहत मिलें, लेकिन कई बार बजट ना होने के कारण लगो अपने यात्रा कैंसिल कर देते हैं, लेकिन आज हम इस लेख के माध्यम से देश की ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप कम बजट में घूमने जा सकते हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

कश्मीर:

मनमोहक परिदृश्यों के बीच बसा, कश्मीर मनोरम स्थल के रूप में उभरता है। पूरी तरह खिले फूलों और आसपास के हरे-भरे पेड़ों से यह क्षेत्र एक सुरम्य स्वर्ग बन जाता है। मार्च से मई तक, कश्मीर का मौसम सुहावना रहता है, जो पर्यटकों को शांति और प्राकृतिक सुंदरता का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करता है।

गंगटोक:

फूलों की सुंदरता से मंत्रमुग्ध लोगों के लिए, सिक्किम में गंगटोक अपने शानदार आकर्षण से आकर्षित करता है। जैसे ही परिदृश्य पर फूल छा जाते हैं, पूरा शहर रंगों के दंगे से जीवंत हो उठता है। साफ नीले आसमान और राजसी हिमालय की चोटियों की पृष्ठभूमि में, गंगटोक इंद्रियों के लिए एक दावत प्रदान करता है।

कूर्ग:

"भारत का स्कॉटलैंड" के रूप में जाना जाने वाला कर्नाटक का कूर्ग अपने हरे-भरे परिदृश्य और शांत वातावरण से आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। अपने विशाल कॉफी बागानों और धुंध से ढकी पहाड़ियों के लिए प्रसिद्ध, कूर्ग वसंत ऋतु के दौरान एक जादुई आभा में आ जाता है।

READ ON APP