Hero Image

क्या KKR फिर से बन सकती है चैंपियन, IPL की ट्रॉफी जीतने के इस तरह मिल रहे संकेत, जानें

PC: tv9hindi

क्रिकेट में किस्मत अहम भूमिका निभाती है और ऐसा लग रहा है कि किस्मत इस समय केकेआर का साथ दे रही है। इस टीम के दोबारा चैंपियन बनने के संकेत मिल रहे हैं. उनके लिए आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीतने की संभावनाएं प्रबल नजर आ रही हैं। वैसे ये संयोग बना कब? यह मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनके मैच के बाद हुआ। दरअसल, केकेआर ने अपने हालिया मैच में मुंबई को 24 रनों से हराकर पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

हालांकि, केकेआर ने महत्वपूर्ण सफलता भी हासिल की, जिससे पता चलता है कि आईपीएल 2024 में इतिहास खुद को दोहरा सकता है। इसका मतलब है कि शाहरुख खान की टीम एक बार फिर चैंपियन बन सकती है।

अब सवाल यह उठता है कि आखिर केकेआर को ऐसी सफलता क्यों मिली, जिससे उसके दोबारा आईपीएल चैंपियन बनने की संभावनाएं तेज हो गई हैं? खैर, यह उस मैच से जुड़ा है जहां केकेआर ने मुंबई को हराया था। 3 मई को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में केकेआर मुंबई के खिलाफ विजयी रही। 2012 के बाद से ऐसा नहीं हुआ है जब केकेआर ने इस मैदान पर जीत हासिल की थी. और पिछली बार जब वे यहां जीते थे, तो वे आईपीएल चैंपियन भी बने थे।

2012 की तरह वानखेड़े में जीत, अब चेन्नई में फाइनल जीतेंगे! कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2012 के चैंपियन थे। तब, उन्होंने चेन्नई में फाइनल खेला और जीता। अब आईपीएल 2024 में कई चीजें फिर से आम हो गई हैं. उन्होंने वानखेड़े में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की। साथ ही इस बार भी आईपीएल का फाइनल चेन्नई में होना तय है.

क्या 12 साल बाद फिर से आईपीएल की ट्रॉफी उठाएगी कोलकाता की टीम? ऐसा लग रहा है जैसे केकेआर के लिए सब कुछ ठीक हो रहा है। फिलहाल शाहरुख खान की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. इसका मतलब है कि वे प्लेऑफ में पहुंचने के प्रबल दावेदार हैं। अब अगर वे वहां से फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाते हैं तो कोलकाता नाइट राइडर्स 12 साल बाद एक बार फिर चेन्नई में आईपीएल ट्रॉफी उठाती नजर आ सकती है, जो उनके लिए तीसरा मौका होगा।

READ ON APP