Hero Image

आप भी हैं Whatsapp पर आने वाले अनजान कॉल्स से परेशान? तो बस कर दें ये सेटिंग

pc: tv9bharatvarsh

आजकल हर किसी के स्मार्टफोन में व्हाट्सएप है और लोग इसका इस्तेमाल मैसेजिंग, कॉलिंग और पेमेंट जैसे कई कामों के लिए करते हैं। इस प्लेटफॉर्म का उपयोग छोटे बच्चे और बुजुर्ग दोनों कर रहे हैं। इसके साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर अनजान कॉल के मामले भी बढ़ रहे हैं। रोजाना कोई न कोई अनजान कॉल से परेशान रहता है। इससे बचने के लिए आप अपने स्मार्टफोन में कुछ प्राइवेसी सेटिंग्स सेट कर सकते हैं, जिससे आपको कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

अननोन कॉल्स का आना होगा बंद आप चाहें तो व्हाट्सएप पर अनजान कॉल को हमेशा के लिए डिसेबल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको बस अपने व्हाट्सएप पर "साइलेंट अननोन कॉल्स" फीचर को बंद करना होगा। इन चरणों का पालन करें:

व्हाट्सएप सेटिंग्स पर जाएं। प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद कॉल्स ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको "साइलेंट अननोन कॉल्स" फीचर मिलेगा। इस विकल्प को बंद कर दें। इस सेटिंग के बाद आपको बार-बार किसी को ब्लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

pc: digital trends

अपना आईपी अड्रेस हाइड करें:

व्हाट्सएप पर अपना आईपी एड्रेस छिपाने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स ऑप्शन पर जाएं। प्राइवेसी विकल्प पर क्लिक करें। प्राइवेसी पर क्लिक करने के बाद आपको आईपी एड्रेस का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। इसके बाद, आपका आईपी पता अब आपके कॉल पर नहीं दिखाया जाएगा। यह छिपा रहेगा।

प्राइवेसी चेकअप का इस्तेमाल

प्राइवेसी चेकअप सुविधा का उपयोग करके, आप विभिन्न प्राइवेसी टूल तक पहुंच सकते हैं। यह करने के लिए:

व्हाट्सएप यूजर सेटिंग्स में जाएं। प्राइवेसी विकल्प पर क्लिक करें. प्राइवेसी पर क्लिक करने के बाद, आपको शीर्ष पर "स्टार्ट चेकअप" विकल्प के साथ एक पॉप-अप बैनर दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। फिर, आपको कमल्टीपल प्राइवेसी कंट्रोल ऑप्शन्स मिलेंगे।

READ ON APP