Hero Image

IPL 2024 MI vs KKR- KKR ने मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में 12 साल बाद की जीत दर्ज, जानिए मैच की पूरी डिटेल

वानखेड़े स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस सीजन की अपनी सातवीं जीत हासिल की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबला करते हुए, केकेआर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 रनों से जीत हासिल की, जो 12 साल की लंबी अवधि के बाद अपने विरोधियों के घरेलू मैदान पर एक महत्वपूर्ण जीत का प्रतीक है।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का लक्ष्य रखा। वेंकटेश अय्यर ने 70 रनों की उल्लेखनीय पारी खेली, जिसमें मनीष पांडे के 42 रनों का योगदान रहा। 57 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद खराब शुरुआत के बावजूद वेंकटेश और मनीष ने 83 रन की अहम साझेदारी की। केकेआर ने अपनी पारी 19.5 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 169 रन पर समाप्त की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा और उसने इशान किशन, रोहित शर्मा और नमन धीर समेत कई अहम विकेट गंवाए। सूर्यकुमार यादव की 56 रनों की लचीली पारी ने कुछ उम्मीद जगाई, लेकिन बढ़ते दबाव के कारण टीम टूट गई। टिम डेविड के योगदान के बावजूद, मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में केवल 145 रन ही बना सकी।

मिचेल स्टार्क ने केकेआर के लिए 4 महत्वपूर्ण विकेट लिए। आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, प्रत्येक ने 2 विकेट हासिल किए। केकेआर की गेंदबाजी क्षमता ने मुंबई इंडियंस को रोक दिया और निर्णायक जीत हासिल की।

READ ON APP