Hero Image

IPL 2024 CSK vs PBKS- चेन्नई ने पंजाब को 28 रन से हराकर पूरा किया अपना बदला, रवींद्र जड़ेजा रहे मैच के हीरो

IPL 2024 के 53वें मैच में धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 28 रनों से हार झेलनी पड़ी, आइए जानते हैं मैच की पूरी डिटेल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 167 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने बल्ले से अपना कौशल दिखाते हुए 26 गेंदों में 43 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।

डेरिल मिशेल ने भी 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रनों की तेज पारी खेलकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंदों पर 32 रन जोड़े, उन्हें मोईन अली (20 गेंदों पर 17 रन) और मिशेल सेंटनर (11 गेंदों पर 11 रन) का समर्थन मिला। शार्दुल ठाकुर ने 11 गेंदों में 17 रनों की तेज पारी खेली। हालाँकि, पंजाब किंग्स के गेंदबाजी में राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि अर्शदीप सिंह ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को चुनौती का सामना करना पड़ा और वह 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना पाई। प्रभसिमरन सिंह ने 23 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रनों की पारी खेली। शशांक सिंह ने 20 गेंदों में चार चौकों की मदद से 27 रनों का योगदान दिया, जबकि हरप्रीत बराड़ ने 13 गेंदों में 17 रनों की नाबाद पारी खेली।

उनके प्रयासों के बावजूद, पंजाब किंग्स लक्ष्य से पीछे रह गई। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रवींद्र जडेजा ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 20 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए।

READ ON APP