Hero Image

iPhone में आया ChatGPT को टक्कर देने वाला तगड़ा AI ऐप, जानें कैसे करना है यूज

pc: abplive

iPhone यूजर्स को बड़ा तोहफा मिलने वाला है. जल्द ही, वे अपने डिवाइस पर चैटजीपीटी के समान एक ऐप देखेंगे। इस ऐप का नाम क्लाउड है, जिसे शुरुआत में सिर्फ वेब यूजर्स के लिए पेश किया गया था। हालाँकि, अब इसे स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन केवल iOS यूजर्स के लिए। एंड्रॉइड यूजर्स को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

जैसे चैटजीपीटी काम करता है, यह ऐप भी उसी तरह काम करता है। क्लाउड को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था, लेकिन अब कंपनी ने इसे iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने का फैसला किया है। इस ऐप को आप चैटबॉट की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप कोई प्रश्न पूछते हैं, तो आपको सटीक तथ्यों के साथ उत्तर मिलेगा।

क्लाउड ऐप कैसे डाउनलोड करें?

iPhone यूजर्स के लिए यह ऐप ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। अपने डिवाइस पर ऐप डाउनलोड करने के लिए iPhone यूजर्स को सबसे पहले ऐप स्टोर पर जाना होगा। यहां, आप सर्च बार में "क्लाउड" टाइप करके क्लाउड को खोज सकते हैं। जब आप ऐप सर्च करेंगे तो यह आसानी से आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। ChatGPT की तरह ही, आप इस ऐप में फ़ोटो, फ़ाइलों और अन्य चीज़ों के बारे में आसानी से जानकारी पा सकते हैं। एक बार आपके iPhone पर इंस्टॉल हो जाने पर, आप इसे आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इंस्टालेशन के बाद, आप अपने Google खाते, ईमेल या Apple ID से लॉग इन कर सकते हैं। एक बार लॉगिन पूरा हो जाने पर, क्लाउड आपका नाम और विवरण मांगेगा। इसे भरने के बाद आप अपने iPhone पर ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

सदस्यता विवरण आप ऐप के सर्वोत्तम संस्करण की सदस्यता भी ले सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को 1,999 रुपये का मासिक शुल्क देना होगा। सदस्यता लेने के लिए, आपको बस पॉप-अप संदेश पर टैप करना होगा। टैप करने के बाद आप सब्सक्रिप्शन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, क्लाउड प्रो पर स्विच करने से आपको कई लाभ मिलेंगे।

ध्यान देने वाली बात यह है कि ऐप के फ्री वर्जन में यूजर्स के पास सीमित मैसेज ही होंगे। आपके पास एक समय सीमा होगी, जिसके दौरान आप केवल 7 से 8 संदेश भेज सकते हैं। हालाँकि, कुछ घंटों के बाद आप AI चैटबॉट को दोबारा मैसेज कर सकते हैं।

क्लाउड एआई ऐप किसने बनाया?

यह ऐप एंथ्रोपिक द्वारा विकसित किया गया था, जो एक AI चैट टूल है। आप इसके जरिए तरह-तरह के सवाल पूछ सकते हैं और कई काम आसानी से निपटा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, क्लाउड एआई को चैटजीपीटी की मूल कंपनी ओपनएआई के एक डेवलपर ने बनाया था। ChatGPT के लॉन्च के बाद, उन्होंने OpenAI से इस्तीफा दे दिया और इस ऐप को विकसित किया।

READ ON APP