Hero Image

WhatsApp लाया नया फीचर, अब एन्ड मोमेंट पर प्लान कैंसिल करने वालों की खैर नहीं

pc: abplive

व्हाट्सएप ने एक और नया फीचर पेश किया है। व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा व्हाट्सएप ग्रुप और कम्युनिटीज के लिए इवेंट फीचर जोड़ रही है।इन फीचर्स ने उन लोगों को मदद मिलेगी, जो वीकेंड पर कुछ स्पेशल प्रोग्राम प्लान करते हैं। अक्सर, आपके ग्रुप में कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है जो अंतिम क्षण में ट्रिप कैंसल कर देता है। ऐसे दोस्त अब बच नहीं पाएंगे।

अक्सर ट्रिप डेट भूल जाने वाले लोगों के लिए वॉट्सऐप ने खास फीचर तैयार किया है

व्हाट्सएप पर नए इवेंट फीचर से आप किस दिन कहां जाना है इसका प्लान बना सकते हैं। यह कुछ हद तक जीमेल फीचर के समान है जहां आप किसी के इन्विटेशन में शामिल होने के लिए हां या ना में जवाब देते हैं। जिन मित्रों ने हाँ में उत्तर दिया है उन्हें समय-समय पर रिमाइंडर प्राप्त होंगे ताकि वे यात्रा का समय या तारीख न भूलें। साथ ही, आपको यह भी जानकारी मिलेगी कि आपकी योजना में कितने लोग शामिल होंगे। गौरतलब है कि जीमेल में भी ऐसा ही फीचर उपलब्ध है, जिससे जीमेल के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है।

इस फीचर का रोलआउट व्हाट्सएप समुदायों के लिए शुरू कर दिया गया है। आने वाले दिनों में इसे व्हाट्सएप ग्रुप के लिए भी रोलआउट किया जाएगा। उल्लेखनीय बात यह है कि अब ग्रुप में कोई भी व्यक्ति इवेंट बना सकता है। साथ ही अन्य सदस्य भी इस पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं. इस तरह, सभी को पता चल जाएगा कि यात्रा पर कौन आ रहा है और कौन नहीं। वे गेस्ट इवेंट से संबंधित अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, यात्रा की तारीख नजदीक आने वाले लोगों को ऑटोमेटिक नोटिफिकेशन भेजी जाएंगी ताकि वे समय पर तैयारी कर सकें। व्हाट्सएप के इस फीचर को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किए जाने की संभावना है।

READ ON APP