Hero Image

IPL 2024 GT vs DC- दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

IPL 2024 सीजन के 32वें मैच मे दिल्ली और गुजरात आमना सामना 17 अप्रैल की रात अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस पर 6 विकेट की शानदार जीत दर्ज की, जो सीज़न की उनकी तीसरी जीत थी।

मैच परिणाम और स्थिति:

दिल्ली कैपिटल्स की जीत ने उन्हें आईपीएल 2024 अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि गुजरात टाइटंस खुद को 7वें स्थान पर पाया। दोनों टीमें, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस, 6-6 अंकों के साथ बराबरी पर हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स का -0.074 का बेहतर नेट रन रेट उन्हें गुजरात टाइटंस से आगे रखता है, जिसका नेट रन रेट -1.303 है।

मैच अवलोकन:

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और महज 89 रन पर ढेर हो गई। बल्ले से संघर्ष करते हुए, गुजरात टाइटन्स के केवल 8 बल्लेबाज एकल-अंकीय स्कोर बनाने में सफल रहे, जो अब तक का उनका सबसे कम आईपीएल स्कोर है। यह आईपीएल में गुजरात टाइटंस के ऑलआउट होने का केवल तीसरा उदाहरण है।

दिल्ली कैपिटल्स ने 90 रन के लक्ष्य को 6 विकेट शेष रहते और 8.5 ओवर शेष रहते कुशलतापूर्वक हासिल कर लिया। ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन, जिसमें 2 स्टंपिंग, 2 कैच और 16 रन की महत्वपूर्ण पारी शामिल थी, ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया।

READ ON APP