Hero Image

Meta ने रिलीज़ किया AI असिस्टेंट Llama-3, जुकरबर्ग ने बताई क्या है खासियत

PC: abplive

मेटा ने हाल ही में कुछ दिन पहले अपना AI चैटबॉट मॉडल पेश किया था और इसे व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में रोल आउट करना भी शुरू कर दिया था। अब, कंपनी ने अपने मेटा एआई के एक असिस्टेंट एआई मॉडल का अनावरण किया है, जिसकी घोषणा किसी और ने नहीं बल्कि खुद मार्क जुकरबर्ग ने की है।

मेटा एआई का नया वर्जन जारी

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की देखरेख करने वाले मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने मेटा के लेटेस्ट बड़े लैंग्वेज मॉडल, एलएलएम, जिसे लामा 3 नाम दिया गया है, की घोषणा करने के लिए अपने व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से एक वीडियो शेयर किया।

यह एक रियल टाइम इमेज जनरेटर है।

जबकि ओपनएआई और गूगल जैसी कंपनियां चैटजीपीटी और जेमिनी जैसी अपनी एआई मॉडल सेवाओं को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही हैं, मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग, हालांकि एआई के साथ शुरुआत करने में देर कर चुके हैं, अब अपने नवाचारों के साथ तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से घोषणा की

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने 18 अप्रैल को अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट, मेटा एआई के एक नए संस्करण की घोषणा की। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये नया वर्जन उनके लेटेस्ट बड़े लैंग्वेज मॉडल, लामा 3 द्वारा संचालित है।

अपने व्हाट्सएप चैनल के माध्यम से इस नए एआई वर्जन की घोषणा करते हुए, जुकरबर्ग ने कहा, "इस नए मॉडल के साथ, हमारा मानना है कि मेटा एआई अब सबसे स्मार्ट एआई असिस्टेंट है जिसे आप आसानी से उपयोग कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "यह अपडेटेड वर्जन न केवल मेटा के फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और मैसेंजर जैसे ऐप्स के सूट में उपलब्ध होगा, बल्कि री-ब्रांडेड मेटा स्मार्ट ग्लास जैसे मेटा के हार्डवेयर पर भी उपलब्ध होगा। यह दुनिया भर के अरबों यूजर्स को उपयोग करने में सक्षम करेगा। मेटा के एआई असिस्टेंट को कंपनी भविष्य में क्वेस्ट हेडसेट तक विस्तारित करने की भी योजना बना रही है।"

READ ON APP