Hero Image

सलमान खान हाउस फायरिंग केस: 'उसने सुसाइड नहीं किया उसकी हत्या की गई' आरोपी के भाई का दावा

pc: abplive

अनुज थापर काफी समय से मुंबई पुलिस की हिरासत में थे। पुलिस ने कहा कि अनुज ने हिरासत में रहते हुए कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। हालाँकि, अनुज के भाई अभिषेक थापर ने मीडिया को बताया कि उनका भाई कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो आत्महत्या कर ले; उसकी हत्या की गयी थी। जब आख़िरकार उसे हिरासत से बाहर निकाला गया, तो परिवार को सूचित किया गया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर के बाहर कुछ लोगों ने गोलियां चलाईं. पुलिस ने दो दिन के अंदर ही संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया. इनमें अनुज थापर भी शामिल थे, जिनका इस खबर से दो दिन पहले निधन हो गया. लेकिन इस मामले में अनुज के भाई के पास बताने के लिए एक अलग कहानी है।

एएनआई ने एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'मुंबई पुलिस के मुताबिक, अनुज थापर, जो सलमान खान के घर पर हमले के मामले में संदिग्ध था, की हिरासत में मौत हो गई और उसने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।' मीडिया ने पंजाब के सुखचैन गांव के संदिग्ध के भाई अभिषेक थापर का साक्षात्कार लिया। उन्होंने कहा कि उनके भाई की मौत आत्महत्या नहीं थी; पुलिस ने उसकी हत्या कर दी.

संदिग्ध के भाई ने मीडिया को बताया, "मैं सुखचैन गांव से अभिषेक थापर हूं। अनुज थापर मेरा भाई था। उसे 6-7 दिन पहले संगरूर से मुंबई पुलिस ले गई थी। हमें एक फोन आया जिसमें बताया गया कि अनुज ने आत्महत्या कर ली है।" वह आत्महत्या करने वालों में से नहीं था। उसकी हत्या पुलिस ने की थी। वह ट्रक हेल्पर के तौर पर काम करता था।''

अनुज थापर के गांव के सरपंच मनोज गोदारा ने भी इस तरह अचानक हुई मौत पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, "यह मौत संदेह पैदा करती है। वे दो भाई थे, एक बहन और मां थी। उनके पिता नहीं हैं। अनुज ट्रक ड्राइवर के सहायक के रूप में काम करता था। मुंबई पुलिस उसे पंचायत को सूचित किए बिना ले गई।'' परिवार को 1-2 दिन बाद सूचना दी गई, पुलिस की सुरक्षा के बावजूद कोई कैसे आत्महत्या कर सकता है?''

READ ON APP