Hero Image

पहले पति ने पाकिस्तानी महिला को समन जारी करने के लिए अदालत में मुकदमा दायर किया

लाइव हिंदी खबर :- नोएडा की एक पारिवारिक अदालत ने अपने भारतीय प्रेमी के साथ रह रही पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया है क्योंकि उसके पहले पति ने मामला दायर किया था।

सीमा हैदर पाकिस्तान के कराची की रहने वाली एक महिला हैं। उनके पति गुलाम हैदर सऊदी अरब में काम करते हैं।

उनके 4 बच्चे हैं. इस मामले में, सीमा हैदर ने अपने सेल फोन पर पबजी खेलते समय भारत के एक युवक सचिन मीना के साथ संबंध बनाए। सेलफोन पर बात करते-करते दोनों में प्यार हो गया।

सीमा हैदर ने अपने बच्चों के साथ सचिन मीना के साथ रहने का फैसला किया। इसके बाद सीमा हैदर पिछले साल अपने बच्चों के साथ संयुक्त अरब अमीरात आईं और फिर नेपाल आ गईं. सचिन मीना उनसे मिलने नेपाल भी जा चुके हैं. कथित तौर पर इस जोड़े ने काठमांडू के एक हिंदू मंदिर में शादी कर ली।

विवाह शून्य है: इसके बाद सीमा हैदर अवैध रूप से भारत में घुस आई और पिछले एक साल से नोएडा में सचिन मीना के साथ रह रही है. इस जोड़े ने पिछले महीने अपनी पहली शादी की सालगिरह मनाई। इस बीच सीमा के पति गुलाम हैदर ने भारतीय वकील अली मोमिन के जरिए नोएडा फैमिली कोर्ट में केस दायर किया है. जिसमें सीमा ने अपने पति गुलाम हैदर को तलाक नहीं दिया था. तो सचिन ने कहा है कि सीमा की मीना से शादी अमान्य है.

पाकिस्तानी वकील अंसार बार्ने के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय कानून के मुताबिक, सीमा के 4 नाबालिग बच्चों का धर्म परिवर्तन करना प्रतिबंधित है। नोएडा फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर को 27 मई को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए समन जारी किया है।

READ ON APP