Hero Image

Salman Khan फायरिंग मामले में होगी अब CBI की एंट्री, अनुज थापन की मां ने हाईकोर्ट को लगाई मदद की गुहार

मुंबई में सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी अनुज थापन की आत्महत्या मामले में क्राइम ब्रांच की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, अनुज थापन की मां ने अपने बेटे की मौत पर संदेह जताते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अनुज की मां की याचिका में मांग की गई है कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

अनुज की मां की ओर से बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि अनुज की मौत हिरासत में हुई और संदिग्ध है. ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। अनुज की मां ने कहा है कि सीबीआई जांच से ही सच सामने आएगा।

याचिका स्वीकार कर ली गयी
आरोपी अनुज की आत्महत्या पर संदेह जताते हुए और सीबीआई जांच की मांग करने वाली इस याचिका को बॉम्बे हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. इस पर जल्द सुनवाई की भी संभावना है. फिलहाल इस मामले की जांच राज्य सीआईडी कर रही है. अनुज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है, लेकिन रिपोर्ट में क्या आया है, इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।

जेल में फाँसी दे दी गई
फायरिंग मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। ये दोनों आरोपी वो थे जिन पर सलमान के घर पर फायरिंग करने का आरोप था। इसके अलावा हथियार सप्लाई करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से एक अनुज थापन था, जो क्राइम ब्रांच की हिरासत में था. पुलिस का दावा है कि अनुज ने बुधवार को जेल के बाररूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दावा किया जा रहा है कि आरोपी ने कालीन का फंदा बनाया था और उसी से उसकी मौत हो गई।

वकील का ये दावा
हालांकि, 32 साल के अनुज की आत्महत्या को उनके वकील अमित मिश्रा ने हत्या करार दिया है। उन्होंने दावा किया है कि पुलिस ने आरोपियों से जबरन पूछताछ करने की कोशिश की, जिसके कारण अनुज की जान चली गई। हालांकि पुलिस ने आत्महत्या का दावा किया है। आपको बता दें कि 14 अप्रैल की सुबह बाइक पर आए दो शूटरों ने सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर कई राउंड फायरिंग की थी और भाग गए थे। इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच सक्रिय हो गई और जल्द ही आरोपी को गुजरात के कच्छ से गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा तापी नदी से हथियार भी बरामद हुए।

READ ON APP